पौड़ी लोकसभा: कर्नल कोठियाल बन रहे हैं मोदी-शाह की पहली पसंद, हो सकता है बड़ा ऐलान

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इसे उत्तराखंड में मोदी और शाह का सबसे बड़ा दांव माना जा रहा है।

colonal ajay kothiyal bjp elections 2019 modi shah - BJP Uttarakhand, Elections 2019, कर्नल कोठियाल, कर्नल अजय कोठियाल, colonal kothiyal, colonal ajay kothiyal, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड की सबसे हॉट सीट मानी जा रही है पौड़ी लोकसभा सीट। ये एक एक सीट है, जो सैन्य बाहुल्य कही गई है। पुराना इतिहास ही उठाकर देख लीजिए...इस बार मेजर जनरल (रिटा.) भुवन चंद्र खंडूरी पहले ही चुनाव लड़ने में असमर्थता जता चुके थे। इसके बाद से लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं कि इस सीट से बीजेपी कर्नल अजय कोठियाल पर बड़ा दांव खेल सकती है। जी हां...ये लगभग तय माना जा रहा है कि आलाकमान ने कर्नल अजय कोठियाल। खबर है कि बीजेपी आलाकमान ने उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव प्रभारी थावरचंद गहलोत को ये जिम्मेदारी दी है। उत्तराखंड भाजपा नेताओं में कर्नल कोठियाल के नाम को लेकर गहलोत ही आपसी सहमति बना सकते हैं। खबर है कि जल्द ही अमित शाह की मौजूदगी में कर्नल कोठियाल बीजेपी में शामिल होंगे। इस बात में कोई शक नहीं है कि कर्नल कोठियाल की छवि एक कर्मठ और साहसी समाजसेवक की है। ऐसे में कर्नल कोठियाल पर संगठन में कोई मतभेद भी नहीं हो सकता।

यह भी पढें - उत्तराखंड आने वाले हैं बीजेपी के दिग्गज, मोदी-शाह के साथ योगी भी उतरेंगे मैदान में!
यानी जिस बात का अंदाजा लगाया जा रहा था , वो एकदम सही साबित हो रही है। उत्तराखंड में हजारों लाखों युवाओं की प्ररणा बने कर्नल अजय कोठियाल पर पीएम मोदी , अमित शाह और आरएसएस को पूरा भरोसा है। ये ही वजह है कि पौड़ी से कर्नल बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं। अब सवाल ये है कि आखिर कर्नल ही क्यों ? इस वक्त धरातल पर अगर कोई काम करता दिख रहा है, तो वो हैं कर्नल कोठियाल। आप जानते ही होंगे की यूथ फाउंडेशन के जरिए कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड के कई युवाओं को सेना में भर्ती की राह दिखा चुके हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि 8 हजार से ज्यादा युवा यूथ फाउंडेशन में ट्रेनिंग पाकर आर्मी में भर्ती हुए हैं। ऐसे में कर्नल कोठियाल के पास युवाओं का भारी सपोर्ट होगा। राजनीतिक एक्सपर्ट्स कहते हैं कि इस वक्त कर्नल कोठियाल से बेहतर चेहरा इस सीट के लिए कोई नहीं है।


Uttarakhand News: colonal ajay kothiyal bjp elections 2019 modi shah

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें