कांग्रेस के चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड आएंगी प्रियंका गांधी

उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के पास गिने-चुने चेहरे हैं, यही वजह है कि पार्टी उत्तराखंड में प्रियंका गांधी से चुनाव प्रचार कराने की योजना बना रही है।

priyanka gandhi uttarakhand loksabha election - Congress, Elections 2019, उत्तराखंड कांग्रेस, हरीश रावत, इंदिरा हृद्येश, प्रियंका गाँधी, Priyanka Gandhi, प्रियंका गांधी, मनमोहन सिंह, अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिधू, उत्तराखंड, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। बीजेपी ने अपनी तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है तो वहीं कांग्रेस ने भी चुनाव प्रचार की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। उत्तराखंड में बात करें बीजेपी की तो पार्टी के पास चुनाव प्रचार के लिए दिग्गजों की फौज है, जबकि कांग्रेस इस मामले में बीजेपी से पिछड़ती दिख रही है। कांग्रेस के पास चुनाव प्रचार के लिए प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, इंदिरा हृद्येश जैसे कुछ ही चेहरे बचे हैं, जिनके कंधों पर चुनाव प्रचार का दारोमदार है, यही वजह है कि कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तराखंड बुलाने का फैसला किया है। कांग्रेस के पदाधिकारियों का कहना है कि प्रियंका गांधी तराई से लेकर भाबर (हल्द्वानी) तक रोड शो कर सकती हैं।

यह भी पढें - लोकसभा चुनाव: ये है उत्तराखंड की सबसे हॉट सीट, इस बार रहेगी देशभर की नज़र
यही नहीं पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भी चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड बुलाने की योजना है। तीन वरिष्ठ नेताओं की तराई क्षेत्र में जनसभा कराई जाएगी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में गठबंधन की कवायद में जुटी है। अगर ऐसा होता है तो प्रियंका गांधी उत्तराखंड पर फोकस कर सकती हैं। लेकिन अगर किसी वजह से कांग्रेस की प्लानिंग फेल हुई तो प्रियंका गांधी को अपना पूरा ध्यान उत्तर प्रदेश पर लगाना होगा। नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने बताया कि प्रदेश स्तर से हाईकमान को प्रियंका गांधी के रोड शो समेत अन्य नेताओं को प्रचार के लिए आग्रह किया जाएगा। पिछले सप्ताह दिल्ली और देहरादून में हुई बैठक में प्रदेश के नेताओं ने प्रियंका गांधी का रोड शो कराने की बात कही है।


Uttarakhand News: priyanka gandhi uttarakhand loksabha election

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें