उत्तराखंड: लकड़ी बीनने गई महिला को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला, एक महिला घायल

हाथी के हमले में 45 साल की महिला की मौत हो गई। महिला के पति की काफी समय पहले ही मौत हो चुकी था, वो अकेले ही दो बच्चों को पाल रही थी।

ELEPHANT ATTACK ON WOMEN IN UTTARAKHAND - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, राजाजी नेशनल पार्क, उत्तराखंड समाचार, उत्तराखंड हाथी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Rajaji National Park, Uttarakhand New, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

जंगलों में इंसानों की दखलंदाजी के गंभीर परिणाम सामने आ रहे हैं। उत्तराखंड में इंसानों और वन्यजीवों की झड़पों की घटनाएं बढ़ रही हैं। खासतौर पर इंसानों पर हाथियों के हमले की घटनाएं बढ़ी हैं। ऋषिकेश के बाद रुड़की में भी हाथी ने एक महिला को पटक-पटक कर मार डाला। हाथी के हमले में एक अन्य महिला बुरी तरह घायल हुई है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक बंदरजूड गांव की कुछ महिलाएं राजाजी टाइगर रिजर्व स्थित धौलखंड रेंज में जंगल में लकड़ियां बीन रही थीं। इसी दौरान दो महिलाएं जंगल के काफी अंदर चली गईं। वहीं घास की ओट में छुपे हाथी ने दोनों महिलाओं पर हमला कर दिया। हमले में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि 30 साल की एक महिला बुरी तरह घायल है। घायल महिला को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। स्थानीय लोग राजाजी टाइगर रिजर्व के अधिकारियों-कर्मचारियों के मौके पर ना पहुंचने से भी नाराज हैं।

हाथी के हमले में 45 साल की महिला की मौत हो गई है। लोगों को उसकी लाश जंगल में खून से लथपथ मिली थी। गांव वालों ने बताया कि महिला के पति की काफी समय पहले मौत हो गई थी, तब से वो अपने दो बच्चों का लालन-पालन अकेले कर रही थी। महिला की मौत के बाद उसके दो बच्चों की देखभाल कौन करेगा, ये सवाल हर ग्रामीण के मन में है। हाथी के हमले में महिला की मौत से ग्रामीणों में गुस्सा है। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग की है, ताकि उसके बच्चों का पालन-पोषण हो सके। वहीं राजाजी टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें हाथी के हमले में एक महिला की मौत की खबर मिली है। नियमानुसार किसी बाहरी इंसान का राजाजी टाइगर रिजर्व की सीमा में घुसना प्रतिबंधित है। फिर भी घटना की जानकारी मिलते ही कर्मचारियों को मौके पर पहुंचने को कहा गया है।


Uttarakhand News: ELEPHANT ATTACK ON WOMEN IN UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें