एयर स्ट्राइक के 13 दिन बाद सेना का बड़ा एक्शन, पुलवामा का मास्टरमाइंड ढेर

इंडियन एयरफोर्स एयर स्ट्राइक के 13 दिन बाद भारतीय सेना ने एक और बड़े एक्शन को अंजाम दिया है।

INDIAN AMRY ACTION IN PULWAMA - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, भारतीय सेना, पुलवामा अटैक, जैश-ए-मोहम्मद, Uttarakhand, Uttarakhand News, Indian Army, Pulwama Attack, Jaish-e-Mohammed,, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पुलवामा अटैक के बाद आतंकियों के गढ़ में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक और इसके बाद भारतीय सेना का एक और एक्शन। जम्मू कश्मीर के पिंगलिश इलाके में भारतीय सेना को आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली। तुरंत ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया, तलाशी ली गई। इस बीच आतंकियों से तरफ से फायरिंग शुरू होगी। इसका जवाब देने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार थी। मुठभेड़ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद दो आतंकियों को मार गिराया। न्यूज एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि इनमें से एक आतंकी मुदासिर अहमद खान है। पुलवामा हमले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया था कि पुलवामा में फिदायीन हमले का मास्टरमाइंड मुदासिर ही था। उसी ने इस आत्मघाती हमले के लिए गाड़ी और बारूद जुटाया था। आपको बता दें कि इस हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस बारे में कुछ और भी खास बातें हैं।

यह भी पढें - अजित डोभाल पर राहुल गांधी का निशाना, ट्विटर पर लिखा ‘डील मेकर’
NIA के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि 14 फरवरी को हमले से पहले मुदासिर हर वक्त आदिल अहमद डार के संपर्क में था। वो ग्रेजुएशन और इलेक्ट्रीशियन का डिप्लोमा कर चुका था।


साल 2017 में मुदासिर अजहर मसूद के आतंकी संगठन जैश से जुड़ा था। एनआईए के मुताबिक, CRPF पर हमले के लिए आतंकियों द्वारा मारूति ईको कार का इस्तेमाल किया था। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सज्जाद भट ने हमले से 10 दिन पहले ही ये कार खरीदी थी। खबर है कि सज्जाद हमले के बाद से फरार है। फिलहाल इतना जरूर है कि पुलवामा हमले के दौरान 300 किलो बारूद जुटाने वाले को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया है।


Uttarakhand News: INDIAN AMRY ACTION IN PULWAMA

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें