अजित डोभाल पर राहुल गांधी का निशाना, ट्विटर पर लिखा ‘डील मेकर’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक विवादित ट्वीट के बाद बवाल मचा हुआ है। इसमें उन्होंने मसूद अजहर को लेकर पीएम मोदी और एनएसए अजित डोभाल पर निशाना साधा है।

rahul gandhi on ajit dobhal - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, मसूद अजहर, अजित डोभाल, राहुल गांधी अजित डोभाल,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Masud Azhar, Ajit Doval, Rahul Gandhi Ajit Do, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

‘‘पीएम मोदी कृपया हमारे 40 सीआरपीएफ शहीदों के परिवारों को बताएं कि किसने हत्यारे मसूद अजहर को रिहा कर दिया? उन्हें यह भी बताएं कि आपका वर्तमान एनएसए अजित डोभाल ने ये सौदा तय किया था, जो कांधार में हत्यारे को वापस पाकिस्तान भेजने के लिए गया था’’। ट्विटर पर राहुल गांधी ने जबसे ये ट्वीट किया है, तबसे लगातार बवाल मचा हुआ है। गांधी ने ट्वीट करके अजित डोभाल को घेरा है और आरोप लगाया कि अजित डोभाल ही थे जो ‘‘हत्यारे’’ अजहर को सौंपने के लिए कंधार गए थे। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को आतंकवादी हमला हुआ था। इस हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने ली थी। आगे हम आपको राहुल गांधी का वो ट्वीट भी दिखा रहे हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड: दर्दनाक हादसे में इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल की मौत, गांव और जिले में शोक की लहर
देखिए ट्विटर पर राहुल ने क्या लिखा है।


यह भी पढें - उत्तराखंड में मानवता शर्मसार, घायल युवक को खेत में फेंककर भागा टेंपो वाला..दर्दनाक मौत
इतना जरूर है कि राहुल की इस ट्वीट के बाद से बवाल मचा हुआ है। आपको बता दें कि जैश-ए-मोहम्‍मद का सरगना मसूद अजहर 1999 तक भारत की कैद में था। इसके बाद आतंकियों ने इंडियन एयरलाइन्‍स के विमान आईसी-814 को हाईजैक किया था। यात्रियों की सुरक्षित वापसी के बदले आतंकियों ने मसूद अजहर को मांगा था। बताया जाता है कि इस विमान अपहरण केस में अहम भूमिका मसूद के भाई अब्‍दुर रऊफ असगर की थी, जिसकी उम्र 1999 में महज 24 साल थी। बताया तो ये भी जाता है कि 2001 में जम्‍मू एवं कश्‍मीर विधानसभा पर हमला, संसद पर हमला, 2016 के पठानकोट एयरबेस पर हमला, नगरोटा और कठुआ कैंप पर हमले के साथ ही पुलवामा हमले की साजिश भी अब्दुर रऊफ असगर ने रची थी।


Uttarakhand News: rahul gandhi on ajit dobhal

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें