ऋषभ पंत के सिर फूटा हार का ठीकरा, कप्तान विराट कोहली ने भी निकाला गुस्सा

मोहाली में इंडियन क्रिकेट टीम की हार के लिए युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत को जिम्मेदार बताया जा रहा है। फैंस उन पर जमकर गुस्सा निकाल रहे हैं।

virat kohli on rishabh pant - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, ऋषभ पंत, ऋषभ पंत उत्तराखंड,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Rishabh Pant, Rishabh Pant, Uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के बीच चौथा वनडे मैच खेला गया। इस मैच में भारत के विशाल स्कोर खड़ा करने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने मैच आसानी से जीत लिया। भारत की टीम की तरफ से खेल रहे युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत को मोहाली हार का विलेन बताया जा रहा है। दरअसल पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह खेल रहे ऋषभ पंत ने विकेट हासिल करने के कई मौके छोड़ दिए थे, उनकी ये गलती टीम इंडिया पर भारी पड़ी और ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से मुकाबला जीत लिया। मैच के आखिरी दस ओवर में ऋषभ पंत ने विकेट हासिल करने के कई मौके छोड़ दिए, जिसके लिए उनकी सोशल मीडिया पर भी खूब आलोचना हो रही है। मैच के दौरान ऋषभ पंत ने जैसे ही स्टंपिंग छोड़ी तो दर्शक धोनी-धोनी चिल्लाने लगे। उन्हें स्टंपिंग छोड़ता देख कर कैप्टन विराट कोहली भी हैरान थे।

उस वक्त शानदार बल्लेबाजी कर रहे टर्नर का विकेट मिस होने का खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा। 359 के विशाल स्कोर के बावजूद टीम इंडिया मैच नहीं जीत पाई। हालांकि ऋषभ पंत ने मैच में बल्ले से कमाल किया था। उन्होंने 24 गेंद पर 36 रन जड़े। जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल था। टीम इंडिया ने 358 रन का विशाल लक्ष्य रखा था, पर टर्नर के शानदार खेल की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।


मोहाली में मिली हार के बाद सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी की बजाय ऋषभ पंत को खिलाये जाने पर सवाल उठ रहे हैं। ट्विटर पर भी ऋषभ का खूब मजाक उड़ रहा है। टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने भी ऋषभ पंत की गलतियों पर अपना गुस्सा फोड़ा है। उन्होंने कहा कि मैच में स्टंप करने के मौके महत्वपूर्ण होते हैं और मैदान में खराब फील्डिंग के कारण अंतिम ओवरों में पांच मौके गंवाने की बात पचाना सहनीय नहीं है। बहरहाल इंडिया-ऑस्ट्रेलिया टीम अब सीरीज में 2-2 की बराबरी पर हैं। आखिरी मुकाबले में पता चलेगा कि सीरीज किसके नाम होगी।


Uttarakhand News: virat kohli on rishabh pant

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें