बद्रीनाथ मंदिर समिति से जुड़ा मुकेश अंबानी का परिवार, अनंत अंबानी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

उद्योगपति मुकेश अंबानी की सालों पुरानी इच्छा पूरी हो गई है। अंबानी परिवार को बद्रीनाथ धाम मंदिर समिति से जुड़ने का मौका मिला है।

ANANT AMBANI IN BADRINATH MANDIR SAMITI - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, बद्रीनाथ मंदिर समिति, अनंत अंबानी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Badrinath Temple Committee, Anant Ambani, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कहते हैं इंसान के पास चाहे दुनिया-जहान की सारी नेमतें हों, लेकिन सच्चा सुख उसे भगवद् शरण में ही मिलता है। जो शांति और सूकून ईश्वर के धाम में मिलता है वो दुनिया में कहीं और नहीं मिल सकता। उद्योगपति मुकेश अंबानी का भी देवभूमि के बद्रीनाथ मंदिर से ऐसा ही आध्यात्मिक नाता है। उद्योगपति मुकेश अंबानी चाहते थे कि उनका परिवार बद्रीनाथ मंदिर समिति से जुड़े, इसकी वजह भगवान बद्रीनाथ जी में उनकी गहरी आस्था है। सालों बाद ही सही उद्योगपति मुकेश अंबानी की ये इच्छा पूरी हो गई है। मुकेश अंबानी परिवार की बद्रीनाथ मंदिर से गहरी आस्था के चलते भाजपा सरकार ने अनंत अंबानी को मंदिर समिति का सदस्य बनाया है। अनंत अंबानी उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे हैं। उम्मीद है कि मंदिर समिति से जुड़ने के बाद वो परिसर से जुड़े विकास संबंधी फैसलों में अपना योगदान देंगे।

यह भी पढें - ‘त्रिवेंद्र सिंह रावत जैसा कोई नहीं’, सांसद अनिल बलूनी ने खुले दिल से की तारीफ...देखिए
सालों के इंतजार के बाद उद्योगपति मुकेश अंबानी के परिवार को मंदिर समिति का सदस्य बनने का मौका मिल गया है। अंबानी परिवार की बदरीनाथ धाम में गहरी आस्था है। परिवार के सदस्य हर साल चारधाम यात्रा के दौरान मंदिर में पूजा-पाठ के लिए आते हैं। मंदिर के रख-रखाव के लिए अंबानी परिवार की तरह से अच्छा खासा दान भी दिया जाता है। इसी के चलते परिवार ने मंदिर समिति से जुड़ने की बात त्रिवेंद्र सरकार से की थी। सरकार ने भी दायित्वों की सूची घोषित होने से पहले अंबानी परिवार को इस बारे में बता दिया था। आपको बता दें कि सरकार की तरफ से बद्रीनाथ मंदिर परिसर के जीर्णोद्धार की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके लिए सरकार ने प्लानिंग कर ली है, जीर्णोद्धार के दौरान होने वाले कामों का खाका तैयार हो चुका है। केदारनाथ मंदिर की तर्ज पर बदरीनाथ धाम को विकसित किया जाएगा।

यह भी पढें - देहरादून रेलवे स्टेशन को शानदार सौगात, शुरू हो गई एस्केलेटर सुविधा
अंबानी परिवार भी अब मंदिर समिति से जुड़ गया है, ऐसे में विकासकार्यों में उनके महत्वपूर्ण योगदान की उम्मीद की जा रही है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी का परिवार बार बार देवभूमि आता रहा है। कई बार ऐसे मौके भी आए हैं जब मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में नए कामों के लिए लाखों रुपये दिए। आपको याद होगा कि मुकेश अंबानी इससे पहले अपनी बहू श्लोका को लेकर भी बद्रीनाथ धाम आए थे। सिर्फ इतना ही नहीं वो विदेश में बड़े मंचों पर भी देवभूमि के इन पवित्र धामों की खुलकर तारीफ कर चुके हैं। अमेरिका में एक संम्मेलन के दौरान मुकेश अंबानी ने खुद कहा था कि वो आज जिस मुकाम पर हैं, इस आस्था और इस विश्वास के दम पर हैं। फिलहाल अच्छी खबर ये है कि मुकेश अंबानी के बेटे को बद्रीनाथ धाम में बड़ी जिम्मेदारी मिली है।


Uttarakhand News: ANANT AMBANI IN BADRINATH MANDIR SAMITI

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें