देहरादून रेलवे स्टेशन को शानदार सौगात, शुरू हो गई एस्केलेटर सुविधा

राजधानी के देहरादून रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर की सुविधा शुरू कर दी गई है। सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने एस्केलेटर का शुभारंभ किया।

Escalator at dehradun railway station - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज. देहरादून, देहरादून न्यूज, लेटेस्ट देहरादून न्यूज , देहरादून रेलवे स्टेशन, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Answer News Dehradun, Dehradun News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देहरादून के रेलवे स्टेशन को हाईटेक बनाने की कवायद जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को दून रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ी यानि एस्केलेटर का शुभारंभ किया गया। एस्केलेटर की सुविधा से यात्रियों को बहुत फायदा होगा। खासकर वो बुजुर्ग यात्री जिन्हें की सीढ़ियां चढ़ने-उतरने के दौरान काफी तकलीफ होती है, वो एस्केलेटर का इस्तेमाल कर आराम से गंतव्य तक जा सकेंगे। एस्केलेटर का उद्घाटन टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने किया। इस मौके पर एडीआरएम अश्वनी कुमार ने कहा कि दून स्टेशन में जल्द एक और स्वचालित सीढ़ी व दो अतिरिक्त लिफ्ट लगाई जाएंगी। इससे रेलवे स्टेशन आने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। इस मौके पर टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से आम लोगों के कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं।

यह भी पढें - ‘त्रिवेंद्र सिंह रावत जैसा कोई नहीं’, सांसद अनिल बलूनी ने खुले दिल से की तारीफ...देखिए
उत्तराखंड के लोगों को इन योजनाओं का फायदा भी मिलने लगा है। इसी कड़ी में रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर की सुविधा शुरू की गई है। एस्केलेटर के शुरू होने के बाद यात्रियों खासकर बुजुर्ग यात्रियों को बहुत सहूलियत होगी। देहरादून प्रदेश का प्रमुख रेलवे स्टेशन है, दून स्टेशन ने देश के शीर्ष स्टेशनों में भी स्थान बनाया है। इसके बावजूद दून रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं के विस्तार की जरूरत है। जन सुविधाएं सरकार की पहली प्राथमिकता है।

आज देहरादून रेलवे स्टेशन पर दो अतिरिक्त स्वचालित सीढ़ियों का शिलान्यास किया। इस मौके पर देहरादून के माननीय मेयर, श्री...

Posted by Mala Rajya Laxmi Shah on Thursday, March 7, 2019

जन सुविधाओं की बेहतरी के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधा से लेकर सड़क, परिवहन, शिक्षा जैसी सुविधाओं में सुधार हुआ है। इस मौके पर देहरादून नगर निगम मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक विनोद चमोली सहित बड़ी संख्या में रेलवे के अधिकारी और कर्मचारीगण मौजूद थे। कुल मिलाकर कहें तो ये एक बेहतरीन खबर है।


Uttarakhand News: Escalator at dehradun railway station

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें