विंग कमांडर अभिनंदन के लिए परमवीर चक्र की मांग, PM मोदी को CM ने भेजा खत

पाकिस्तान में अपने शौर्य के 56 घंटे बिताने वाले विंग कमांडर अभिनंदन के लिए परमवीर चक्र की मांग उठी है।

paramveer chakra demand for wing commander abhinandan - विंग कमांडर अभिनंदन, इंडियन एयरफोर्स, पाकिस्तान, बालाकोट एयर स्ट्राइक, मिग 21, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पाकिस्तान में 56 घंटे वीरता और बहादुरी के साथ बिताने वाले विंग कमांडर अभिनंदन के लिए परमवीर चक्र की मांग उठी है। जी हां...तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी ने पीएम मोदी को एक पत्र भेजा है। इस पत्र में अभिनंदन वर्थमान को देश का सबसे बड़ा वीरता सम्मान परमवीर चक्र देने की मांग की गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा इस खबर की पुष्टि की गई है। आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था। उसके जवाब में भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के भीतर 100 किलोमीटर तक घुसकर बालाकोट और POK में मौजूद आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान बौखलाया और अगले ही दिन भारत में घुस आया था। 27 फरवरी की सुबह 10 बजे के करीब भारत में घुसे एक पाकिस्तानी विमान को विंग कमांडर अभिनंदन ने खदेड़ दिया।

पाक के F16 विमान का मलबा POK में मिला। इस आसमानी जंग की चपेट में विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 भी आया। दुश्मनों को खदेड़ते हुए मिग-21 में कुछ भी हो सकता था। इसलिए अभिनंदन से पैराशूट से छलांग लगाई। जब वो जमीन पर पहुंचे, तो वो इलाका पीओके का था। दुश्मन की कैद में होने के बाद भी अभिनंदन की हिम्मत नहीं डगमगाई। वो भले ही पाक सेना के कब्जे में रहे लेकिन सीना ताने और सिर उठाए खड़े रहे। उन्होंने पाकिस्तानी सेना के किसी भी सवाल का जवाब देने से मना कर दिया था। इसके बाद पूरे देश में अभिनंदन के लिए दुआएं मांगी जाने लगी थी। भारत सरकार ने पाकिस्तान को खुली चेतावनी दे दी थी कि पाकिस्तान को हमारे पायलट को बिना किसी शर्त, बिना नुकसान पहुंचाएं सौंपना होगा।

इस बीच दुनिया के तमाम बड़े देश पाकिस्तान को कोसने लगे थे। ऐसे में पाक के पास खुद को शांतिदूत दिखाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था। आखिरकार विंग कमांडर की देश में वापसी हुई और हर तरफ जश्न का माहौल देखने को मिला। अब तमिलनाडु के सीएम ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर विंग कमांडर अभिनंदन को परमवीर चक्र देने को लेकर पत्र भेजा है।



Uttarakhand News: paramveer chakra demand for wing commander abhinandan

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें