राजस्थान में मिग-21 विमान क्रैश, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

इस वक्त की बड़ी खबर राजस्थान के बीकानेर से आ रही है। बताया जा रहा है कि बीकानेर में मिग-21 विमान क्रैश हुआ है।

mig 21 crash in rajasthan - मिग-21, राजस्थान मिग 21, मिग 21 क्रैश, राजस्थान बीकानेर मिग 21, MiG-21, Rajasthan MiG 21, MiG-21 Crash, Rajasthan Bikaner MiG-21, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

राजस्थान के बीकानेर से आज की बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि बीकानेर में भारतीय वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश हो गया। हालांकि इस हादसे में पायलट सुरक्षित बच गया। सेना के प्रवक्ता सोंबित घोष ने मीडिया को जानकारी दी है कि मिग-21 ने बीकानेर के नाल हवाई अड्डे से नियमित उड़ान भरी थी। इसके बाद ये दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के कारणों की जांच के लिये कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं। बीकानेर पुलिस का इस बारे में कहना है कि लड़ाकू विमान मिग-21 बीकानेर से लगभग 12 किलोमीटर दूर शोभासर की ढाणी के पास क्रैश हुआ। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। आपको बता दें कि 1960 में भारतीय वायुसेना ने मिग-21 विमानों को अपने बेड़े में शामिल किया था। 1965 और 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध में मिग-21 विमानों का इस्तेमाल हुआ था।

करगिल युद्ध के बाद वायुसेना ने अपने बेड़े से पुराने मिग-21 विमान हटाए थे। इनकी जगह मिग-21 बाइसन को शामिल किया गया। मिग विमानों के क्रैश होने की घटनाएं लगातार आ रही हैं। आपको बता दें कि करीब 5 दशक पुराने इन विमानों को बदलने की मांग लंबे वक्त से की जा रही है।



Uttarakhand News: mig 21 crash in rajasthan

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें