उत्तराखंड की क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका, क्रिकेटर पर BCCI ने लगाया 2 साल का बैन

बीसीसीआई ने उत्तराखंड के क्रिकेटर संयम पर दो साल का बैन लगाया है। संयम ने कूच बिहार ट्रॉफी में 1 हजार से ज्यादा रन बनाए थे।

BAN ON SANYAM ARORA OF TEAM UTTARAKHAND - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, संयम अरोड़ा, उत्तराखंड क्रिकेट टीम,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Samyam Arora, Uttarakhand Cricket Team, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम अपनी पहचान बनाने के लिए जद्दोजहद कर रही है, टीम की इन कोशिशों को बीसीसीआई ने तगड़ा झटका दिया है। बीसीसीआई ने उत्तराखंड टीम के क्रिकेटर संयम अरोड़ा पर दो साल का बैन लगा दिया है। दरअसल संयम ने बीसीसीआई को जो जन्म प्रमाणपत्र और बोनाफाइड प्रमाणपत्र दिए थे, वो दोनों ही जांच में गलत पाए गए हैं, जिसके बाद संयम पर बैन लगा दिया है। संयम अरोड़ा पर बीसीसीआई की तरफ से लगे बैन को उत्तराखंड की टीम के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। उत्तराखंड क्रिकेट संचालन समिति (यूसीसीसी) के स्थानीय समन्वयक अमित पांडे ने बताया कि बीसीसीआई ने संयम पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है। इसका सीधा मतलब ये है कि अब वो अगले दो साल तक बीसीसीआई के किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। उत्तराखंड टीम की अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में संयम ने एक हजार से ज्यादा रन बनाए थे।

यह भी पढें - Video: केदारनाथ में भारी बर्फबारी, बर्फ से आधा ढका मंदिर.. देखिए ये खूबसूरत वीडियो
खास बात ये है कि संयम अरोड़ा कूच बिहार ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे हैं। ऐसे में निश्चित तौर पर ये टीम उत्तराखंड के लिए बड़ा झटका है। बता दें कि संयम की तरफ से जो जन्म प्रमाणपत्र और बोनाफाइड प्रमाणपत्र जमा कराए गए थे, उसमें 7 दिसंबर 2001 की तारीख दर्ज थी। जांच की गई तो पता चला कि उनका जन्म 7 जनवरी 1998 में हुआ था। बीसीसीआई ने जांच में दोनों प्रमाणपत्र गलत पाये जिसके बाद संयम पर 2 साल के लिए बैन लगा दिया गया। आपको बता दें कि इसी साल जनवरी में देश की महिला अंडर-23 टीम की सदस्य बसंती कोरंगा पर बीसीसीआई ने दो साल का बैन लगाया है। बसंती कोरंगा पर ट्रायल में फर्जी जन्म प्रमाण पत्र देने का आरोप है। अब देखना है कि आने वाले वक्त में टीम उत्तराखंड संयम के बिना किस तरह का खेल दिखाती है।


Uttarakhand News: BAN ON SANYAM ARORA OF TEAM UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें