देहरादून में 224 परिवारों को मिला अपना आशियाना, सीएम त्रिवेंद्र ने सौंपी घर की चाभी

देहरादून के 224 बेघर-गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर आवंटित किए गए।

pradhanmantri aawas yojna houses gifted dehradun - प्रधानमंत्री आवास योजना, आवास योजना देहरादून, प्रधानमंत्री आवास योजना उत्तराखंड, त्रिवेन्द्र, त्रिवेन्द्र सिंह रावत, CM trivendra, trivendra singh rawat, pradhanmantri aawas yojna, देहरादून, MDDA, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

अपनी छत, अपने आशियाने का सपना हर इंसान देखता है। फिर चाहे वो पूरी दुनिया घूम ले, लेकिन जो सूकून अपने घर में मिलता है, वो कहीं और नहीं मिल सकता। एक वक्त था जब गरीब लोगों के लिए अपने घर का सपना, केवल सपना होता था, लेकिन केंद्र और प्रदेश सरकार की कोशिशों से लोगों का ये सपना पूरा हो रहा है। देहरादून के लोगों को भी केंद्र सरकार की तरफ से संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा मिलने लगा है। नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में जब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गरीब परिवारों को उनके घर की चाभी सौंपी तो उनके चेहरों पर जो खुशी थी, उसे शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एमडीडीए के माध्यम से बनाए घर 224 गरीब लोगों को सौंपे गए। लाभार्थियों को लॉटरी के माध्यम से तीसरे चरण में ये आवास मिले हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड के 5 लाख श्रमिकों के लिए खुशखबरी, 60 साल की उम्र के बाद पेंशन
आपको बता दें कि सरकार कोशिश कर रही है कि साल 2022 तक हर बेघर परिवार के पास अपना घर हो। बेघर परिवारों को इस योजना का लाभ देने का लक्ष्य रखा गया है, योजना के तहत बेघरों को 6 लाख रुपये में फ्लैट दिया जा रहा है। इसमें से डेढ़ लाख रुपये केंद्र सरकार और 1 लाख रुपये राज्य सरकार देगी। यानि केवल साढ़े तीन लाख रुपये में गरीब परिवार के पास अपना घर होगा। नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बेघरों को घर देने का जो सपना है, उसे 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। जो लोग अपने घर का सपना देखते हैं उनके सपने को पूरा करने के लिए ही इस योजना की शुरुआत की गई है। देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर सभी परिवारों के पास अपना घर होगा। सीएम ने कहा कि 2022 तक उत्तराखंड में कोई भी बेघर नहीं रहेगा, इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इसी कोशिश के तहत 224 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास आवंटित किए गए हैं।


Uttarakhand News: pradhanmantri aawas yojna houses gifted dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें