उत्तराखंड का सपूत जम्मू-कश्मीर में शहीद, होली के त्योहार से पहले गांव में पसरा मातम!

उत्तराखंड के लिए एक दुखद खबर है। बताया जा रहा है कि देवभूमि का सपूत जम्मू कश्मीर में शहीद हो गया है।

UTTARAKAHAND SURYAKANT PANWAR MARTYER - उत्तराखंड, उत्तराखंड शहीद, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड शहीद सूर्यकांत पंवार, Uttarakhand, Uttarakhand martyrs, Uttarakhand News, latest Uttarakhand News, Uttarakhand martyr Sur, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के वीर सपूत...देश की सरहदों पर डटे इन वीर जवानों के शौर्य और साहस की जितनी तारीफ की जाए, उतना कम है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड का एक और सपूत जम्मू कश्मीर में शहीद हो गया। इस शहीद का नाम है सूर्यकांत पंवार, जो कि रुद्रप्रयाग के जखोली बड़मा गांव के रहने वाले थे। सूर्यकांत पंवार ITBP में लेह-लद्दाख में तैनात थे। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना करीब 2 दिन पहले की है। अब तक मिली खबर के मुताबिक सूर्यकांत पंवार लेह-लद्दाख क्षेत्र के ग्लेशियर में फंस गए थे। इस वजह से वो शहीद हो गए। खबर है कि शनिवार तक शहीद सूर्यकांत पंवार का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव जखोली बड़मा लाया जाएगा। उनके परिवार के लोग दिल्ली से उनके पैतृक गांव जखोली बड़मा पहुंच रहे हैं।

यह भी पढें - जम्मू कश्मीर: आतंकियों से मुठभेड़ में 4 जवानों के शहीद होने की खबर
शहीद जवान की मौत की खबर के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। एक वेबसािट के मुताबिक शहीद के परिवार में पत्नी समेत 11 साल का बेटा और 5 साल की बेटी है। उनकी पत्नी और बच्चे दिल्ली के आरके पुरम में रहते हैं। सूर्यकांत पंवार की उम्र अभी महज 35 साल थी। अभी तो इन आंखों ने कई ख्वाब देखे थे लेकिन क्रूर काल ने सारे ख्वाबों को छीन लिया। गांव में शहीद के बड़े भाई और मां-बाप रहते हैं। बताया जा रहा है कि उनके पिता सरकारी स्कूल के रिटायर्ड टीचर हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 8 मार्च को शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लाया जाएगा। आपको बता दें कि हाल ही में उत्तराखंड के कई जांबाज सरहद पर शहीद हुए हैं। चाहे बात शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की करें, चाहे शहीद चित्रेश बिष्ट की करें या फिर मोहनलाल रतूड़ी की करें। देश को इन वीर जवानों पर गर्व है।


Uttarakhand News: UTTARAKAHAND SURYAKANT PANWAR MARTYER

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें