देवभूमि को दागदार कर रहे हैं ऐसे लोग, ऋषिकेश में स्पेन की महिला के साथ छेड़छाड़

जिस उत्तराखंड में नारी का...अतिथियों का सम्मान किया जाता था, इस उत्तराखंड को कुछ लोग दागदार करने में जुटे हैं।

uttarakhand police helps tourist in rishikesh - उत्तराखंड, उत्तराखंड पुलिस, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड न्यूज, ऋषिकेश, ऋषिकेश न्यूज,Uttarakhand, Uttarakhand Police, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand News, Rishikesh, Rishikesh News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देवभूमि की छवि को कुछ असामाजिक तत्व दागदार करने से बाज नहीं आ रहे। आज उत्तराखंड की पहचान दुनियाभर में पर्यटन राज्य के रूप में बन रही है, तो ऐसे लोग इस छवि को धूमिल करने का काम कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला ऋषिकेश में सामने आया है, जहां दो युवकों ने स्पेन से आई महिला पर्यटक के साथ छेड़छाड़ की। परदेस में हुई इस घटना से महिला बुरी तरह डर गई। उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि जिस भारत और उत्तराखंड की साफ छवि मन में लिए वो बेखौफ यहां घूमने पहुंची थी, वहीं उसके साथ इस तरह का व्यवहार किया जाएगा। युवकों की करतूत ने महिला पर्यटक को बुरी तरह डरा दिया, लेकिन उसने हिम्मत दिखाते हुए आरोपियों के खिलाफ थाने में शिकायत की, पुलिस ने भी मामले में तत्परता दिखाई और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आइए इस बारे में विस्तार से जानिए।

यह भी पढें - फर्जी फेसबुक ID बनाकर लड़की तो तंग कर रहा था, उत्तराखंड पुलिस ने दिल्ली से दबोचा
घटना मुनिकीरेती थाना क्षेत्र की है, जहां 2 मार्च को महिला पर्यटक शिवानंद गेट से गुजर रही थी। इसी बीच दो युवक महिला के पास पहुंचे और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगे। महिला ने दोनों युवकों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत मिलते ही पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी और आरोपियों तक पहुंच गई। आरोपियों की पहचान लक्ष्मण गुंसाईं औऱ मनीष बिष्ट के रूप में हुई है। दोनों युवक राजीव ग्राम के रहने वाले बताये जा रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों की स्कूटी को भी सीज कर दिया है। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धारा में मामला दर्ज कर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। अच्छी बात ये है कि उत्तराखंड पुलिस इस मामले में तत्पर दिखी। अब जाकर विदेशी महिला ने राहत की सांस ली है।


Uttarakhand News: uttarakhand police helps tourist in rishikesh

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें