खुशखबरी: देहरादून-हरिद्वार हाईवे पर फ्लाईओवर का काम शुरू, वक्त पर होगा काम पूरा

देहरादून से हरिद्वार या फिर हरिद्वार- दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। जिसका कई सालों से इंतजार हो रहा था, उस फ्लाई ओवर का काम शुरू हो गया है।

dehradun haridwar motichoor flyover work to finish soon - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, हरिद्वार देहरादून हाईवे, देहरादून से हरिद्वार,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Haridwar Dehradun Highway, Dehradun to Haridw, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देहरादून को हाल ही में कुछ बड़ी सौगातें मिली हैं। चाहे वो अजबपुर फ्लाईओवर हो, मोहकमपुर फ्लाईवर हो या फिर डाट काली टनल ही क्यों ना हो...ट्रैफिक की समस्या से लेगों को निजात दिलाने के लिए जोर शोर से काम हो रहा है। अब एक और अच्छी खबर है। ये आप जानते हैं कि देहरादून से ऋषिकेश- हरिद्वार वन वे रेलवे ट्रैक है। इस वजह से मोतीचूर के पास रेलवे फाटक को दिन भर में कई बार बंद करना पड़ता है। इस वजह से फाटक के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है। ऐसे में इस जाम से लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। हरिद्वार-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग में हरिपुर कला में बनने वाले सबसे बड़े फ्लाई ओवर के निर्माण का काम शुरू हो गया है। इसके साथ ही अच्छी खबर ये भी है कि शहर के बीचों बीच शंकराचार्य चौक के पास भी फ्लाई ओवर के निर्माण का काम तेजी पकड़ चुका है।

यह भी पढें - शहीद चित्रेश बिष्ट के पिता बोले ‘अब गांव जाऊंगा, बेटे का मंदिर बनवाऊंगा..वहीं रहूंगा’
हरिपुर कला के पास बनाए जा रहे फ्लाई ओवर से सबसे बड़ा फायदा उन लोगों को है, जिन्हें रेलवे फाटक के बंद होने के दौरान परेशानी होती है। अच्छी खबर ये भी है कि हरिद्वार देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग का बचा हुआ काम जल्द ही पूरा होने की उम्मीद है। एक खबर के मुताबिक हाईवे के बाकी बचे काम को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार ने 594 करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया है। बजट मिलने के बाद उम्मीद की जा रही है कि अगले 10 दिनों में हाईवे के निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को एक समारोह में हाईवे निर्माण के लिए बजट मंजूर होने की बात कही। आपको बता दें कि हरिद्वार-देहरादून हाईवे के चौड़ीकरण का काम पूरा होने के बाद हरिद्वार से देहरादून की दूरी घट जाएगी। अभी ये दूरी 39.025 किलोमीटर है, जबकि चौड़ीकरण के बाद ये दूरी घटकर 36.52 किलोमीटर रह जाएगी। परियोजना में मेजर ब्रिज समेत बड़े स्तर के रेलवे अंडरब्रिज, एलीफैंट अंडरपास बनाए जाने हैं। जिनकी कुल संख्या पांच है।


Uttarakhand News: dehradun haridwar motichoor flyover work to finish soon

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें