उत्तराखंड: यात्रियों के दल पर गुस्साए हाथी का हमला, युवक को पटक कर मार डाला

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि नीलकंठ महादेव मंदिर से लवौट रहे यात्रियों के दल पर गुस्साए हाथी ने कहर बरपा दिया।

elephant attack in uttarakhand rishikesh - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, ऋषिकेश, ऋषिकेश न्यूज, ऋषिकेश नीलकंठ, नीलकंठ हाथी,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Rishikesh, Rishikesh News, Rishikesh Nilka, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि ऋषिकेश में नीलकंठ महादेव मंदिर से लौट रहे यात्रियों के एक दल पर हाथी ने हमला कर दिया। खबर है कि ये सभी लोग जलाभिषेक कर लौट रहे आ रहे थे। इस बीच हाथी ने एक युवक को पटककर मार डाला। इस अलावा इस हड़कंप में एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ है। घायल हुए शख्स को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना मंगलवार सुबह करीब तीन बजे की है। बताया जा रहा है कि लोग मंदिर में जलाभिषेक करके वापस लौट रहे थे। इस बीच घना अंधेरा होने की वजह से उन्हें झाड़ी में छिपे जंगली हाथी का पता नहीं चला। इस दौरान हाथी ने दिल्ली के करोल बाग निवासी एक युवा को पटककर मार डाला।

यह भी पढें - उत्तराखंड: अगले 24 घंटों में बिगड़ेगा मौसम, 5 जिलों के लोग संभलकर रहें!
इसके अलावा इस हमले में दिल्ली का ही प्रताप सिंह नाम का शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ बताया जा रहा है। घटना की कबर मिलते ही क्षेत्र अधिकारी दिनेश उनियाल कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने फायरिंग कर हाथी को जंगल की तरफ भेजा। दिनेश प्रसाद उनियाल राजाजी टाइगर रिजर्व की गौहरी रेंज के वन क्षेत्राधिकारी हैं। उन्होंने मीडिया को बताया है कि करीब 12 यात्रियों की टीम शिवरात्रि के दिन दिल्ली से नीलकंठ आई थी। 3:00 बजे के करीब ये दल नीलकंठ मार्ग से वापस लौट रहा था। इसी दौरान अंधेरे में छिपे एक हाथी ने उनपर हमला कर दिया। घायल शख्स को एम्स में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मौके से बाकी यात्रियों ने किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाई। फिलहाल इस घटना के बाद से हड़कंप मचा हुआ हैं।


Uttarakhand News: elephant attack in uttarakhand rishikesh

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें