उत्तराखंड: अगले 24 घंटों में बिगड़ेगा मौसम, 5 जिलों के लोग संभलकर रहें!

उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी से कई जगह रास्ते बंद हैं, 7 मार्च तक मौसम के बदले मिजाज से राहत नहीं मिलने वाली।

snowfall faorecast for uttarakhand says report - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड स्नोफॉल, उत्तराखंड बारिश, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand snowfall, Uttarakhand rain, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम के तीखे तेवरों से राहत नहीं मिल रही। जाती हुई ठंड बार-बार लौटकर आ रही है, हाड़ कंपा देने वाली ठंड से लोग बेहाल हैं। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल मौसम के बदले मिजाज से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। अगले 24 घंटों में मौसम और बिगड़ेगा, जिससे ठंड बढ़ेगी। पौड़ी, टिहरी, देहरादून, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले में रहने वाले लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है। सूबे के पांच जिलों में अगले 24 घंटों में बारिश और ओलावृष्टी हो सकती है, इसके साथ ही 3000 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। साफ लग रहा है कि उत्तराखंड के लोगों को अभी ठंड से किसी भी तरह की राहत नहीं मिलने वाली। इसके अलावा भी मौसम विभाग ने कुछ खास बातें बताई हैं, इस बारे में भी जान लीजिए।

यह भी पढें - मिसाल: बजरंग पूनिया ने कुश्ती में गोल्ड जीता, विंग कमांडर को समर्पित किया
उत्तरकाशी में भारी बर्फबारी के बाद गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे हर्षिल और फूलचट्टी में एक बार फिर बंद हो गया है। दूसरे इलाकों का भी यही हाल है। पिथौरागढ़ में हिमपात के बाद थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग बंद हो गया है। रास्ते बंद होने की वजह से गांवों का एक-दूसरे से संपर्क कट गया है। गांवों में जरूरी सामान की सप्लाई नहीं हो पा रही है। सोमवार को मसूरी में बारिश के साथ ओले गिरे, जिससे तापमान में गिरावट आई। मौसम विभाग की मानें तो 7 मार्च तक मौसम में बदलाव आने की उम्मीद बेहद कम है। लोगों को ठंड के तीखे तेवर झेलने पड़ेंगे। दून-मसूरी में शनिवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला अब तक जारी है। पौड़ी, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंहनगर में रुक-रुक कर बारिश होती रही, पहाड़ी इलाकों में भारी हिमपात हुआ है। चकराता में भी खूब बर्फ गिरी है। बारिश-बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। तापमान में गिरावट आई है, जिससे ठिठुरन बढ़ गई है।


Uttarakhand News: snowfall faorecast for uttarakhand says report

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें