मिसाल: बजरंग पूनिया ने कुश्ती में गोल्ड जीता, विंग कमांडर को समर्पित किया

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने बुल्गारिया में जीता गोल्ड मेडल इंडियन एयर फोर्स के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को समर्पित किया है। बजरंग ने उनसे मिलने की इच्छा भी जताई है।

bajrang punia dedicates his gold to wing commander abhinandan - पुलवामा हमला, pulwama attack, उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, abhinandan, अभिनन्दन, विंग कमांडर, bajrang punia,बजरंग पूनिया, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

इंडियन एयर फोर्स के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन ने जिस दिलेरी से पाकिस्तान और उसकी सेना का सामना किया, उसने हर देशवासी का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। विंग कमांडर अभिनंदन के भारत लौटने पर देशवासियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। उनके अद्भुत शौर्य और दिलेरी को भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने अलग अंदाज में सलामी दी है। बजरंग पूनिया ने बुल्गारिया में फ्रीस्टाइल कुश्ती में जीता स्वर्ण पदक विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को समर्पित किया। स्वर्ण पदक जीतने के बाद बजरंग ने कहा कि "मैं यह पदक विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को समर्पित करता हूं। उन्होंने मुझे बहुत प्रभावित किया है, मैं उनसे मिलना चाहूंगा और उनसे हाथ मिलाना चाहूंगा" बजरंग पूनिया ने जिस अंदाज में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सम्मान दिया, उसने हर भारतीय का दिल छू लिया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में शौर्य सम्मान..रक्षा मंत्री ने वीर नारियों के पैर छू कर दिया सम्मान..देखिये
बुल्गारिया में आयोजित डेन कोलोव-निकोला पेट्रोव इंटरनेशनल रैंकिंग सीरीज में भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया और पूजा ढांडा ने अपने-अपने भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया। बजरंग पूनिया ने पुरुषों के 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में शानदार प्रदर्शन किया। एक वक्त में बजरंग 0-3 से पीछे चल रहे थे, लेकिन फिर वो फॉर्म में आए और लगातार 12 अंक हासिल कर चैंपियन बन गए। बजरंग ने फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में अमेरिका के जॉर्डन माइकल ओलिवर को शिकस्त देकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। टूर्नामेंट में पूजा ढांडा ने 59 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया, जबकि रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक ने 65 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीता। साक्षी ने सेमीफाइनल में वर्ल्ड चैंपियन पेट्रा ओली को हराया था, लेकिन वो जीत का सिलसिला बरकरार नहीं रख पाईं। साक्षी को 65 किग्रा के फाइनल में स्वीडन की हेना जोहानसन से 3-8 से हार का सामना करना पड़ा।


Uttarakhand News: bajrang punia dedicates his gold to wing commander abhinandan

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें