उत्तराखंड में बढ़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, 6 जिलों के लोग अगले 24 घंटे सावधान रहें!

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश-बर्फबारी ने ठिठुरन बढ़ा दी है। कई जगहों पर बिजली-पानी की सप्लाई ठप है।

weather alert for 6 districts in uttarakhand - weather alert, उत्तराखंड मौसम, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़, देहरादून, rudraprayag, pauri garhwal, pauri, chamoli, nainital, pithauragarh, dehradun, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

मौसम के बिगड़े मिजाज ने पहाड़ के लोगों का चैन छीन लिया है। बारिश और बर्फबारी का दौर लगातार जारी है, जिस वजह से ठिठुरन बढ़ गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक उत्तराखंड के पांच जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले में ओलावृष्टी की संभावना जताई है, जबकि प्रदेश के दूसरे हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। 2500 मीटर या इससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। इस वक्त पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है। केदारनाथ और बदरीनाथ में रविवार को भी बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा। पैदल मार्ग बर्फ से ढंके हैं, जिस वजह से ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी हो रही है।

यह भी पढें - देहरादून क्रिकेट स्टेडियम में जलवा दिखाएंगे क्रिस गेल, आ रही है वेस्टइंडीज की टीम
जंगलचट्टी के आस-पास जिधर देखो उधर केवल बर्फ ही बर्फ नजर आती है। सड़कों पर बर्फ जमा होने की वजह से गांवों का एक-दूसरे से संपर्क टूट गया है। रास्ते बंद हैं, जिस वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। केदारनाथ धाम में 16 फीट से ज्यादा बर्फ जमा है। पिछले सवा महीने से हो रही बर्फबारी के चलते बिजली और पानी की सप्लाई ठप है। मौसम के बिगड़े मिजाज के चलते केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। बदरीनाथ धाम के साथ ही हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, लाल माटी, गौरसों बुग्याल, औली, नंदा घुंघटी के साथ ही नीती और माणा घाटी में बर्फबारी हुई है। बर्फबारी की वजह से ठिठुरन बढ़ गई है, तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। लोग मौसम के सामान्य होने का इंतजार कर रहे हैं।


Uttarakhand News: weather alert for 6 districts in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें