देहरादून क्रिकेट स्टेडियम में जलवा दिखाएंगे क्रिस गेल, आ रही है वेस्टइंडीज की टीम

अगर आप देहरादून में क्रिकेट का जलवा देखने जा रहे हैं. तो तैयार रहिए। जल्द ही वेस्टइंडीज की टीम यहां मैच खेलने आ रही है।

WEST INDIES TEAM TO PLAY MATCH IN DEHRADUN - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, अफगानिस्तान देहरादून, वेस्टइंडीज देहरादून, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Afghanistan Dehradun, West Indies Dehradun, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देहरादून क्रिकेट स्टेडियम हर किसी की पहली पसंद बनता जा रहा है। ऐसे में अब दुनियाभर की टीमों के बीच यहां मुकाबला देखने को मिलने वाला है। इस बीच एक ऐसी खबर आ है कि आपके खुशी से झूम उठेंगे। बताया जा रहा है कि बांगलादेश के बाद इस मैदान पर अब वेस्टइंडीज की टीम आने वाली है। ये संकेत अफगानिस्तान क्रिकेट कंटोल बोर्ड की तरफ से मिले है। यानी जल्द ही आपको क्रिस गेल देहरादून के मैदान में छक्के मारते नज़र आएंगे। अगर ऐसा हुआ तो देहरादून में ऐसा तीसरी बार होगा, जब कोई इंटरनेशनल लेवल की टीम यहां आएगी। अब सवाल ये है कि ICC का कैलेंडर क्या कहता है। ICC कैलेंडर के मुताबिक नवंबर-दिसंबर महीने मेंवेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच 3 टी-20 मैच, 3 वनडे मैच व एक टेस्ट मैच शेड्यूल हैं। 11 नवंबर से 6 दिसंबर तक ये सीरीज खेली जानी हैं।

यह भी पढें - ये जर्सी अभिनंदन के नाम...विंग कमांडर के लिए भारतीय टीम का बेमिसाल काम
अफगानिस्तान का होम ग्राउंड देहरादून है और ये टीम चाहती है कि अपने ही होम ग्राउंड में इस मैच को खेला जाए। फिलहाल ICC के कलैंडर में आयोजन स्थल भी तय नहीं किया गया है। आपको बता दें कि सीरीज से लगभग तीन महीने पहले ही तय किया जाता है कि मैच किस मैदान पर खेला जाएगा। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाई परफॉरमेंस मैनेजर बशीर स्टैनकेजई ने इस बारे में कुछ खास बातें बताई हैं। उनका कहना है कि वो नवंबर में वेस्टइंडीज की मेजबानी करेंगे। इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पहला होम ग्राउंड उन्होंने ग्रेटर नोएडा को बनाया था। आपको बता दें कि देहरादून की सरजमीं पर वेस्टइंडीज से पहले बांग्लादेश की टीम 3 टी-20 मैच खेल चुकी है। इस वक्त देहरादून में आयरलैंड और अफगानिस्तान के मैच चल रहे हैं। नवंबर में अगर वेस्टइंडीज की टीम आती है तो ये तीसरा मौका होगा जब कोई इंटरनेशनल टीम देहरादून आएगी।


Uttarakhand News: WEST INDIES TEAM TO PLAY MATCH IN DEHRADUN

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें