देहरादून में 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म, गुनहगार को 10 साल का कठोर कारावास

देहरादून में 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म के दोषी को कोर्ट ने दस साल कठोर कारावास की सजा सुनाई है।

10 year jail for molestation accused in dehradun - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून, देहरादून न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dehradun, Dehradun News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में मासूमों के साथ दरिंदगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बच्चियां ना घर में सुरक्षित हैं ना बाहर...देहरादून में 7 साल की मासूम से दुष्कर्म के दोषी को कोर्ट ने 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। अब दोषी को दस साल तक जेल में रहना होगा। कोर्ट ने उसे 30 हजार का अर्थदंड भरने की भी सजा दी है, जुर्माना ना भरने पर उसे 6 महीने की सजा और काटनी पड़ेगी। अर्थदंड में से 20 हजार रुपये पीड़ित को देने का आदेश भी कोर्ट ने दिया है। मामले में अदालत ने एक साल से भी कम समय में फैसला सुनाया है। आइए अब आपको इस घटना के बारे में बताते हैं। ये घटना 7 मार्च 2018 की है। दोषी सुरेंद्र सिंह उर्फ सोनू का परिवार राजपुर के एक गांव में रहता था। घटना के दिन सुरेंद्र के परिजन बाहर गए हुए थे, इसी दौरान सुरेंद्र पड़ोस में खेल रही 7 साल की बच्ची को गोद में उठाकर घर ले आया और उसके साथ दरिंदगी की।

यह भी पढें - देहरादून में भीषण हादसा..रोडवेज बस ने स्कूटी को रौंदा, महिला की मौत
सुरेंद्र ने बच्ची को डराया-धमकाया और इस बारे में किसी को ना बताने को कहा। डरी-सहमी बच्ची ने अगले दिन अपने माता-पिता को इस बारे में बताया, जिसके बाद परिजनों ने आरोपी के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया। मामले को लेकर गंभीरता दिखाते हुए पुलिस ने एक महीने के भीतर ही चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी। सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की तरफ से 6 गवाह पेश किए गए, जबकि बचाव पक्ष से एक भी गवाह पेश नहीं हुआ। मेडिकल रिपोर्ट और दूसरे सबूतों के आधार पर कोर्ट ने सुरेंद्र को दोषी करार देते हुए सजा का ऐलान किया। दुष्कर्म करने के दोषी को विशेष न्यायाधीश पोक्सो रमा पांडेय की अदालत ने शनिवार को दस साल कठोर कारावास की सजा सुनाई है।


Uttarakhand News: 10 year jail for molestation accused in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें