मारा गया पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर? मीडिया में अलग अलग तरह की खबरें

हालांकि इस बीच जैश-ए-मोहम्मद का कहना है कि वो जिंदा है लेकिन मीडिया में अलग अलग तरह की रिपोर्ट आ रही हैं।

Report says masood azhar died - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, मसूद अजहर, पाकिस्तान, मसूद अजहर, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Masood Azhar, Pakistan, Masood Azhar, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

खबर आ रही है कि पुलवामा आतंकी हमले का मास्टर माइंड मसूद अजहर की मौत हो गई है। हालांकि पाकिस्तान ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। सूत्रों का कहना है कि भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक में मसूद बुरी तरह घायल हो गया था। हालांकि अब तक पाकिस्तान का कहना है कि मसूद अजहर की किडनी खराब हैं। लेकिन अब आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की मौत की खबर है। ये भी कहा जा रहा है कि गुर्दे खराब होने की वजह से उसकी मौत हुई है। इस वक्त मीडिया में अलग अलग तरह की खबरें चल रही हैं। फिलहाल पाकिस्तानी सेना की तरफ से इस बारे में कोई घोषणा नहीं हुई है। अभी किसी भी बात पर भरोसा नहीं किया जा सकता। खबर ये भी आ रही है कि मसूद अजहर एबटाबाद में मारा गया है। खबर ये भी आई थी कि मसूद अजहर काफी वक्त से रावलपिंडी के एक सैन्य अस्पताल में डायलिसिस करा रहा था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी पहले ही कह चुके हैं कि जैश का सरगना ‘बीमार’ है, वो चल नहीं सकता, इसके अलावा घर से बाहर भी नहीं जा सकता।

यह भी पढें - कर्नल कोठियाल की गर्जना.. पुलवामा का बदला लेंगे यूथ फाउंडेशन के जवान
इस बीच एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि ऐसी खबरें थीं, कि अजहर के गुर्दों ने काम करना बंद कर दिया था। हम आपको बता दें कि अभी राज्य समीक्षा इस खबर की पुष्टि नहीं करता। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद ने ली थी।


इस हमले में भारत के 40 जवान शहीद हुए थे। बालाकोट में कार्रवाई के बावजूद पाकिस्तान अभी तक स्वीकार नहीं कर रहा है कि इंडियन एयरफोर्स ने आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया। लेकिन मसूद अजहर के भाई का एक कथित ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वो कह रहा है कि भारतीय वायुसेना ने जैश के जिहादी तालीम देने वाले संस्थानों को निशाना बनाया। अभी ऑडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं हुई है।


Uttarakhand News: Report says masood azhar died

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें