खुशखबरी: देहरादून के अजबपुर फ्लाईओवर पर कल से सफर, वक्त से पहले तैयार हुआ!

कल देहरादून के अजबपुर फ्लाईओवर का उद्घाटन किया जाएगा। आइए आपको इसकी हाईटेक खूबियां बता देते हैं।

Dehradun ajabpur flyover - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज. देहरादून, देहरादून न्यूज, देहरादून अजबपुर फ्लाईओवर, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News Dehradun, Dehradun News, Dehradun Ajbapu, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देहरादून के लोगों के लिए राहत वाली खबर है। अगर आप रिस्पन्ना पुल से आईएसबीटी जा रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। अजबपुर फ्लाईओवर बनकर तैयार हो गया है, सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अजबपुर फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के बाद इसे वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। वाहन फ्लाईओवर पर फर्राटा भरना शुरू कर देंगे। देहरादून के लोग लंबे वक्त से अजबपुर फ्लाईओवर के बनने का इंतजार कर रहे थे, ये इंतजार अब खत्म हो गया है। करीब 50 करोड़ की लागत से बना अजब फ्लाईओवर वाहनों की आवाजाही के लिए तैयार है। बता दें कि फ्लाइओवर के निर्माण में 70 करोड़ की लागत आ रही थी, लेकिन इसका निर्माण करने वाली कंपनी इसे 50 करोड़ रुपये में बना रही है। कुल मिलाकर पैसे की बचत है...इसकी और भी खूबियां जानिए।

यह भी पढें - देहरादून के लिए खुशखबरी..कल से शुरू होगा अजबपुर फ्लाईओवर
ऐसे में ये विभाग के लिए भी फायदेमंद है, क्योंकि फ्लाईओवर निर्माण से जो रकम बचेगी, उसे दूसरे विकास कार्यों पर खर्च किया जाएगा। इस फ्लाईओवर के बनने से आईएसबीटी से रिस्पना पुल तक लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। अजबपुर फ्लाईओवर शहर के आईएसबीटी से एयरपोर्ट जाने वाले वाहन चालकों को राहत देगा। इस आरओबी से शिमला बाइपास और दिल्ली रोड से हरिद्वार रोड पर जाने वाले ट्रैफिक को रफ्तार मिलेगी। फोरलेन फ्लाईओवर की लंबाई करीब 900 मीटर है। इस महीने के आखिर तक आईएसबीटी के पास बन रहे वाई शेप फ्लाईओवर का निर्माण कार्य भी पूरा हो जाएगा। इस फ्लाईओवर के बनने के बाद हरिद्वार रोड से सहारनपुर-दिल्ली की तरफ जाने वाला ट्रैफिक फ्लाईओवर के ऊपर से ही गुजर सकेगा। आईएसबीटी फ्लाईओवर हरिद्वार बायपास से दिल्ली रोड जाने वालों को जाम की परेशानी से बचाएगा।

यह भी पढें - काम बोलता है: उत्तराखंड को अनिल बलूनी की बड़ी सौगात, जो वादा किया वो निभाया
इसके साथ ही आईएसबीटी पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। इन दोनों फ्लाईओवर के बनने से लोगों को काफी फायदा होगा। ट्रैफिक के दबाव से हांफ रहे देहरादून को राहत मिलेगी। साथ ही हरिद्वार बाइपास पर सालों से चली आ रही ट्रैफिक की धीमी गति को भी रफ्तार मिलेगी।

देहरादून अजबपुर फ़लाईओवर तैयार, कल उद्घाटन

किसको श्रेय जाऐगा। 20 करोड बचाऐ बल 😂 जय हो 😊😊

Posted by Doon Live on Sunday, March 3, 2019


Uttarakhand News: Dehradun ajabpur flyover

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें