अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना से जुड़ी गुड न्यूज, अब वोटर ID से भी बनेंगे गोल्डन कार्ड

अब अटल आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए लोग वोटर आईडी का इस्तेमाल कर सकेंगे। जानिए नए नियम

good information about atal ayushman uttarakhand yojna - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज , अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना, त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड सीएम,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Atal Ayushman Uttarakha, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए शुरू की गई अटल आयुष्मान योजना का असर दिखने लगा है। योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने वाले गरीब लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा मिल रही है, अब तक हजारों लोग गोल्डन कार्ड के जरिए मुफ्त इलाज करा चुके हैं। उत्तराखंड के लोगों के लिए एक और अच्छी खबर है। एक बड़े अखबार में छपी खबर के मुताबिक अब केवल वोटर आईडी दिखाकर भी आप गोल्डन कार्ड बनवा सकेंगे। अब 2012 की मतदाता सूची में नाम होने पर सिर्फ वोटर आईडी दिखानी होगी और गोल्डन कार्ड बन जाएगा। वोटर आईडी से गोल्डन कार्ड बनाने के लिए सॉफ्टवेयर को अपग्रेड किया जा रहा है। बता दें कि अब तक प्रदेश में 23,43,148 परिवारों के गोल्डन कार्ड बन चुके हैं और 10,127 मरीजों का इलाज हो चुका है।

यह भी पढें - उत्तराखंड को अटल आयुष्मान योजना से एक और फायदा, अब निज़ी लैब में भी मुफ्त इलाज
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पिछले साल 25 दिसंबर को अटल आयुष्मान योजना लांच की थी, योजना की शुरुआत होने के साथ ही जिलों में गोल्डन कार्ड बनाने का काम शुरु हो गया था। गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए अब तक केवल मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना का कार्ड, राशन कार्ड, आधार कार्ड या 2012 की मतदाता सूची में नाम होना जरूरी था। अटल आयुष्मान योजना की नोडल अधिकारी डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि मतदाता सूची में नाम होने पर गोल्डन कार्ड बन जाएगा। केवाईसी बाद में अपडेट की जाएगी। इससे मरीजों को काफी फायदा होगा। जो लोग गोल्डन कार्ड बनवाना चाहते हैं, वो केवल वोटर आईडी कार्ड दिखाकर गोल्डन कार्ड बनवा सकेंगे। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि उत्तराखंड के लिए लोगों के लिए ये एक और अच्छी खबर है।


Uttarakhand News: good information about atal ayushman uttarakhand yojna

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें