उत्तराखंड: खेत में दिखा 25 फीट का अजगर, आधे घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

आम तौर पर इतने विशालकाय अजगर घने जंगलों में ही दिखते हैं। लेकिन जब आबादी वाले इलाके में दिखा...तो लोगों की सांसें अटक गईं।

python resue opration in rishikesh uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, ऋषिकेश अजगर,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Rishikesh Python, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

आमतौर पर घने जंगलों और नदी किनारे मिलने वाले विशाल सांप और अजगर अब आबादी वाले इलाकों में घुसकर दहशत मचाने लगे हैं। ऐसा ही कुछ उत्तराखंड के ऋषिकेश में हुआ, जहां हाईडिल कॉलोनी के एक खेत में विशालकाय अजगर आ धमका। विशाल अजगर को देखते ही लोगों की सांसें गले में अटक कर रह गईं। घनी आबादी में अजगर घुसने की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया। बाद में वन विभाग को खेत में अजगर होने की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को काबू करने की कोशिश में जुट गई। अजगर को काबू करने में टीम के भी पसीने छूट गए, आधे घंटे की मशक्कत के बाद कहीं जाकर वन विभाग की टीम अजगर को पकड़ सकी। अजगर की लंबाई करीब 25 फीट बताई जा रही है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के सभी जिलों के लिए खुशखबरी..चमकेंगी 340 सड़कें, 310 करोड़ का बजट मिला
घटना वीरभद्र स्थित हाईडिल कॉलोनी की है, जहां शनिवार दोपहर एक खेत में विशाल अजगर देखा गया। देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई, घबराये लोगों ने इसकी सूचना तुरंत वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम के अजगर को पकड़ लेने के बाद कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। वन विभाग के बीट अधिकारी ने बताया कि अजगर की लंबाई 25 फीट है। आमतौर पर इतने विशालकाय अजगर घने जंगलों में ही देखे जा सकते हैं। ऐसा बहुत कम होता है कि अजगर घने जंगल से निकल कर आबादी वाले इलाकों में पहुंच जाएं। खेत से पकड़े गए अजगर को बड़कोट मिलान रेंज के सौफुटी के जंगल में छोड़ा गया है। आखिरकार लोगों ने राहत की सांस ली। ये बात भी सच है कि जंगल कट रहे हैं और जंगली जानवर अब इंसानी बस्तियों की तरफ रुख कर रहे हैं।


Uttarakhand News: python resue opration in rishikesh uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें