जनरल रावत ने देश को दिलाया भरोसा ‘हमारी तैयारी पूरी है..सेना का मनोबल ऊंचा है’

पहाड़ के वीर सपूत ने देशवासियों को भरोसा दिलाया है कि सेना तिरंगे की आन-बान और शान को झुकने नहीं देगी

GENERAL RAWAT ON INDIAN ARMY - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड न्यूज, जनरल बिपिन रावत, बिपिन रावत, पौड़ी गढ़वाल, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand News, General Bipin, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

‘मैं देश की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हमारी सेना का मनोबल ऊंचा है...और तैयारी पूरी है...देश में इन दिनों बने नाजुक हालात से निपटने के लिए देश की तीनों सेनाएं पूरी तरह सक्षम और तैयार हैं’...थलसेना अध्यक्ष जनरल विपिन रावत ने शनिवार को जब नोएडा में ये बात कही तो देशवासियों का सिर गर्व से ऊंचा हो गया। भारत-पाकिस्तान के बीच इन दिनों जिस तरह तनाव की स्थिति बनी हुई है, उसमें थलसेना अध्यक्ष के इस बयान से काफी राहत मिली है। देशवासियों का भरोसा मजबूत हुआ है और वो जानते हैं कि देश सुरक्षित हाथों में है। थलसेना अध्यक्ष विपिन रावत नोएडा के सेक्टर 29 स्थित शहीद स्मारक स्थल में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढें - उत्तराखंड के सभी जिलों के लिए खुशखबरी..चमकेंगी 340 सड़कें, 310 करोड़ का बजट मिला
इस मौके पर उन्होंने कहा कि सेना किसी भी स्थिति में देश और तिरंगे की आन-बान और शान को झुकने नहीं देगी। जनरल रावत ने शहीद जवानों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। थलसेना अध्यक्ष ने शहीदों के 38 परिवारों से मुलाकात की और वार्षिक समारोह के सोविनियर 2019 का विमोचन भी किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नोएडा का शहीद स्मारक न सिर्फ नोएडा बल्कि दिल्ली व पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) की शान तथा गौरव है। इसका जिस तरह से बेहतर रखरखाव किया जा रहा है वह सराहनीय है। कार्यक्रम में जनरल रावत की पत्नी तथा आर्मी वाइव्स वेल्फेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष मधुलिका रावत भी मौजूद थीं। एलओसी पर तनाव की स्थिति को देखते हुए कार्यक्रम की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। सेना प्रमुख के आगमन से पहले पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया था।


Uttarakhand News: GENERAL RAWAT ON INDIAN ARMY

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें