उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, 6 जिलों के लोग अगले दो दिन तक सावधान रहें!

उत्तराखंड में मौसम के सख्त तेवर ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग ने आज कई जिलों में बारिश-बर्फबारी की चेतावनी दी है।

weather alert for 6 districts in uttarakhand - weather alert, उत्तराखंड मौसम, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़, देहरादून, rudraprayag, pauri garhwal, pauri, chamoli, nainital, pithauragarh, dehradun, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में पिछले दिनों खिली धूप ने लोगों को सर्दी से राहत दी थी, लेकिन ये राहत लंबे समय तक बरकरार नहीं रही...प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। इस बीच मौसम विभाग ने आज कई जिलों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी है। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार देर शाम प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में फिर बर्फबारी हो सकती है। पहाड़ों में गिरी बर्फ का असर मैदानी इलाकों तक में महसूस किया जा रहा है। उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है, जिस वजह से लोग परेशान हैं। मौसम विभाग ने रुद्रप्रयाग, पौड़ी, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़ और देहरादून जिले के अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। आने वाले दो दिनों तक मौसम के सख्त तेवर यूं ही बने रहेंगे। बारिश और बर्फबारी की वजह से लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। तापमान में भी गिरावट आएगी।

यह भी पढें - उत्तराखंड: सीमा से सटे दार्चुला में दर्दनाक हादसा, 7 महिलाओं समेत 11 लोगों की मौत!
पहाड़ी इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। बारिश की वजह से ठिठुरन बढ़ गई है। लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। राजधानी देहरादून में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं। नई टिहरी और कुमाऊं के मुक्तेश्वर में पारा शून्य के नीचे है, वहीं जोशीमठ और पिथौरागढ़ में तापमान शून्य के आसपास बना हुआ है। बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में कई-कई फीट बर्फ जमी है। शुक्रवार को चकराता और उत्तरकाशी क्षेत्र में 8 सड़कों पर यातायात शुरू कर दिया गया, लेकिन पिथौरागढ़ के थल-मुनस्यारी मार्ग पर चौथे दिन भी आवागमन शुरू नहीं हो पाया है। गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे भी हर्षिल और फूलचट्टी में बंद है। पहाड़ों में इन दिनों मौसम पल-पल बदल रहा है। बारिश और बर्फबारी के चलते हादसों की आशंका बढ़ जाती है, वाहनचालक संभल कर गाड़ी चलाएं। अगर पहाड़ी इलाकों की यात्रा करने जा रहे हैं तो संभल कर रहें।


Uttarakhand News: weather alert for 6 districts in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें