उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद शीतलहर की चेतावनी, अगले 36 घंटे संभलकर रहें !

पहाड़ी इलाकों में चल रही शीतलहर ने लोगों को ठिठुरा दिया है। ज्यादातर इलाकों में धूप खिली है, लेकिन ठंडी हवाओं से लोग बेहाल हैं।

COLD WAVE FORCAST UTTARAKHAND - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बर्फबारी, उत्तराखंड बारिश, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand snowfall, Uttarakhand rain, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बर्फबारी के बाद पहाड़ी इलाकों में खिली चटख धूप ने लोगों को राहत जरूर दी है, लेकिन ठंड का प्रकोप अभी भी जारी रहेगा। मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में अगले 36 घंटों के दौरान शीतलहर चलने की चेतावनी दी है। गुरुवार को भी पहाड़ के ज्यादातर इलाकों में खिली धूप के बावजूद लोग ठिठुरते रहे। ठंडी हवाओं ने लोगों को बेहाल कर दिया है। आज प्रदेश में मौसम साफ रहने का अनुमान है, हालांकि शाम के वक्त मौसम में बदलाव आएगा। कुछ इलाकों में हल्के बादल छाए रह सकते हैं। 2000 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में शीतलहर चल सकती है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी। शनिवार तक लोगों को शीतलहर का सामना करना पड़ेगा। अगले दो-तीन दिन तक मौसम ऐसे ही बने रहने का अनुमान है। गढ़वाल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गुरुवार को भी हल्की बर्फबारी हुई।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस के जवान ने निभाया वर्दी का फर्ज, पेश की ईमानदारी की मिसाल
बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब जैसी जगहों पर हल्की बर्फ गिरी, रुद्रनाथ, लाल माटी, फूलों की घाटी सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई। जबकि केदारनाथ में सुबह की शुरुआत चटख धूप के साथ हुई। हालांकि धाम में अब भी 17 फीट बर्फ जमी है। बिजली, पानी और संचार सेवा ठप पड़ी है। तुंगनाथ, मदमहेश्वर घाटी और कालीशिला समेत दूसरे पहाड़ी इलाकों में अब भी बर्फ जमी है। औली में लोगों को जरूर राहत मिली है। यहां दिनभर धूप खिली रही, जिसने स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को भी राहत दी। पर्यटकों ने औली के महमोहक नजारे का लुत्फ उठाया और फोटोग्राफी भी की। हालांकि दोपहर बाद ही मौसम बदल गया। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई, जिससे ठंड बढ़ गई। फिलहाल बर्फबारी के बाद शीतलहर की चेतावनी दी गई है। इसलिए सावधान रहें।


Uttarakhand News: COLD WAVE FORCAST UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें