उत्तराखंड पुलिस के जवान ने निभाया वर्दी का फर्ज, पेश की ईमानदारी की मिसाल

ये बात सच है कि उत्तराखंड पुलिस में कुछ ऐसे वर्दीधारी भी हैं, जिनकी ईमानदारी की वजह से पुलिस का मान सम्मान बढ़ रहा है। रुद्रप्रयाग जिले में कुछ ऐसा ही हुआ है।

uttarakhand police jawan tajbar singh kandari - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड पुलिस, रुद्रप्रयाग, रुद्रप्रयाग पुलिस, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Police, Rudraprayag, Rudrapray, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा, वर्दी का सम्मान और कानून की रक्षा...आम तौर पर पुलिस अफसर और जवानों के भीतर ये खूबियां होना बेहद जरूरी है। ईमानदारी से अगर काम हो, तो हर जगह तारीफ होती है। इस बात को साबित कर दिखाया है उत्तराखंड पुलिस के जवान ताजबर सिंह कंडारी ने। जी हां रुद्रप्रयाग जिले के सुमाड़ी में तैनात पुलिस आरक्षी ताजबर सिंह कंडारी ने ईमानदारी की मिसाल कायम की है और इस वजह से सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ हो रही है। दरअसल ताजबर सिंह कंडारी अपनी ड्यूटी पर जा रहे थे। इस बीच उन्होंने देखा कि भारतीय स्टेट बैंक के पास एक थैला पड़ा था। ताजबर सिंह कंडारी ने थैला उठाया और उसे खोलकर देखा तो हैरान रह गए। बैग में एक और 10 हजार रुपये पड़े थे। आमतौर पर इतनी रकम देखकर हर किसी का मन विचलित हो सकता है लेकिन ताजबर सिंह कंडारी ने कर्तव्यनिष्ठा का परिचय दिया।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस का ये जवान बधाई का पात्र है, दुनिया के सामने पेश ईमानदारी की मिसाल
उन्हें अहसास था कि पहाड़ में रहकर मेहनत का काम कर रहे किसी भी व्यक्ति के लिए ये रकम बड़ी हो सकती है। उन्होंने इसके बाद पासबुक को खोलकर देखा। इसमें ओम प्रकाश का नाम लिखा था। दरअसल ओमप्रकाश सुमाड़ी में सफाईकर्मी का काम करते हैं। उन्होंने तेजपाल सिंह जगवाण नाम के व्यक्ति को अपने पैसे SBI से निकालने के लिए कहा था। बताया गया है कि तेजपाल सिंह जगवाण उस थैले को SBI के पास रखकर भूल गये थे। इसके बाद ये राशि तेजपाल सिंह जगवाण के सुपुर्द की गयी। इतनी धनराशि को वापस पाकर तेजपाल सिंह जगवाण की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने रुद्रप्रयाग पुलिस के जवान ताजबर सिंह कण्डारी की ईमानदारी की तारीफ की। ये बात साबित करती है कि वास्तव में उत्तराखंड पुलिस में कुछ ऐसे जवान भी हैं, जो अपनी वर्दी का फर्ज निभाना जानते हैं।


Uttarakhand News: uttarakhand police jawan tajbar singh kandari

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें