अभिनंदन की रिहाई 6 घंटे के लिए टली, बेटे के स्वागत के लिए वाघा बॉर्डर पहुंचे मां-पिता

वाघा बॉर्डर पर आज देशभर की निगाहें हैं। हालांकि विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई 6 घंटे टल गई है।

wing commander abhinandan to release today - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, विंग कमांडर अभिनंदन, वाघा बॉर्डर, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Wing Commander abhinandan, Wagah Border, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

आज विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी हो रही है। इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि उनकी स्वदेश वापसी के वक्त में थोड़ा बदलाव किया गया है। खबर है कि पहले अभिनंदन को 10 बजे वाघा बॉर्डर पर लाया जाना था। अब वो दोपहर के बाद वाघा बॉर्डर पर पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि 3 से 4 बजे के बीच अभिनंदन स्वदेश लौटेंगे। इस बीच अभिनंदन के माता-पिता भी अपने बेटे के स्वागत के लिए वाघा बॉर्डर पहुंच रहे हैं। जब अभिनंदन के माता पिता दिल्ली पहुंचे तो फ्लाइट में मौजूद सभी लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद वो दिल्ली से सीधा अमृतसर के लिए निकल गए। बॉर्डर पर पाकिस्तानी सेना द्वारा अभिनंदन को भारतीय उच्चायुक्त के प्रतिनिधि को सौंपा जाएगा। उधर भारत सरकार ने साफ कह दिया है कि बगैर किसी चोट के अभिनंदन की रिहाई होनी चाहिए, सौदेबाज़ी का सवाल ही पैदा नहीं होता।

यह भी पढें - धन्य हैं विंग कमांडर अभिनंदन, पाकिस्तानी मीडिया ने भी किया शौर्य को सलाम
इसके जवाब में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का कहना है कि पाकिस्तान के कब्जे में अभिनंदन सुरक्षित और स्वस्थ हैं। आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीेफ के जवानों पर आत्मघाती हमला किया गया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके ठीक 13 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। इस दौरान जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया गया था। इसके बाद पाकिस्तान बौखलाया और भारत में एयरस्ट्राइक की कोशिश की गई। पाकिस्तान की इस कोशिश को भारतीय वायुसेना ने नाकाम कर दिया। पाकिस्तान का एक लड़ाकू विमान ध्वस्त किया गया और इसी दौरान भारत का भी एक मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसके बाद विंग कमांडर अभिनंदन पीओके में उतरे थे और पाकिस्तान आर्मी ने उन्हें बंदी बना लिया।


Uttarakhand News: wing commander abhinandan to release today

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें