उत्तराखंड पुलिस के जांबाज को मिलेगा गृहमंत्री पदक, हत्यारों को फांसी तक पहुंचाया था

उत्तराखंड पुलिस के इस अफसर ने साबित किया है कि वर्दी का फर्ज निभाना ही असल कर्तव्य होता है। पढ़िए...

jahagir ali of uttarakhand police to get medel from home ministry - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, जहांगीर अली, उत्तराखंड पुलिस, उत्तराखंड पुलिस न्यूज, रुद्रप्रयाग, रुद्रप्रयाग न्यूज, uttaraakhand, uttaraakhand nyooj, letest uttaraakhand news, ja, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

खाकी...अगर अपनी वर्दी के फर्ज को निभाए, तो अपराधी कुछ भी करने से पहले सौ बार सोचेंगे। अच्छी बात ये है कि उत्तराखंड में कुछ पुलिस अफसर ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने कामों से अपराधियों के दिलों में खौफ पैदा किया है। ऐसे ही एक अफसर हैं उत्तराखंड पुलिस के उपनिरीक्षक जहांगीर अली। जहांगीर ने रूद्रप्रयाग जिले में हुई महिला की हत्या और लूट की घटना का न सिर्फ खुलासा किया बल्कि आरोपियों को गिरफ्तार किया। ये ही नहीं उन्होंने तय वक्त के भीतर कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल की और आरोपियों को कड़ी सजा भी दिलवाई। अब उन्हें केंद्रीय गृहमंत्री पदक से सम्मानित किया जाएगा। आपको बता दें कि अप्रैल, 2017 में रूद्रप्रयाग जिले के कोटबांगर में 44 साल की सरोजनी की नृशंस हत्या की गई थी। अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या कर शव को जलाया गया था और मकान के पीछे गड्ढ़े में दबाया गया था।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस का जवान...हादसे में खोया था पैर, अब मेडल जीतकर बढ़ाया देश का मान
राजस्व क्षेत्र होने के बावजूद इसकी जिम्मेदारी पुलिस को दी गयी। पुलिस उपनिरीक्षक जहांगीर अली ने इस केस की तह तक जाने का जिम्मा दिया गया था। महत्वपूर्ण सबूत उपलब्ध न होने के बावजूद जहांगीर अली ने अपने मुखबिर/इलैक्ट्रोनिक सर्विलांस/वैज्ञानिक तथ्यों का इस्तेमाल किया। अपराधियों के गिरेबान तक उनके हाथ पहुंचे और कोर्ट में चार्जशीट पेश की गई। कोर्ट ने इस वारदात को घिनौना कृत्य कहा था और दो आरोपियों फांसी की सजा का फैसला सुनाया। इसके साथ ही दो और गुनहगारों को 3 साल का कठोर कारावास दिया गया। कोर्ट द्वारा उपनिरीक्षक जहांगीर अली की तारीफ भी गई थी। अब गृह मंत्रालय द्वारा उपनिरीक्षक जहांगीर अली को शानदार काम के लिए गृहमंत्री पदक से सम्मानित किये जाने की घोषणा की गयी है।

यह भी पढें - MTV रोडीज में दिखेगी उत्तराखंड पुलिस की कांस्टेबल, गजब की बॉक्सिंग स्किल्स से पक्की की अपनी जगह
उत्तराखंड पुलिस के डीजी अनिल कुमार रतूड़ी और DG Law and Order अशोक कुमार ने जहांगीर अली को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। उत्तराखंड पुलिस द्वारा ये पोस्ट ऑफिशियल फेसबुक पेज पर भी डाली गई है। आप भी देखिए।

#महिला_के_हत्यारों_को_फांसी_तक_पहुंचाने_वाले_SI_जहांगीर_अली_को_मिलेगा...

Posted by Uttarakhand Police on Thursday, February 28, 2019


Uttarakhand News: jahagir ali of uttarakhand police to get medel from home ministry

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें