बड़ी खबर: विंग कमांडर अभिनंदन को कल रिहा किया जाएगा- इमरान खान

इस वक्त की सबसे बड़ी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का कहना है कि भारतीय पायलट को कल छोड़ा जाएगा।

pakistan pm imran khan on abhinandan - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, इमरान खान, अभिनंदन विंग कमांडर,Uttarakhand, Uttarakhand News, Imran Khan, Wing Commander abhiandan, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

भारत की सख्त कार्रवाई का असर दिख रहा है। बड़े न्यूज चैनल आजतक के मुताबिक पाकिस्तान के पीएम ने बयान दिया है कि भारत के पायलट को कल छोड़ा जाएगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान पहले गोल मोल बातें कर रहा था। इस बीच भारत ने साफ कह दिया कि पायलट को बिना किसी शर्त के रिहा किया जाएगा। जबाव बड़ा तो पाकिस्तान को झुकना पड़ा। अब खबर है कि पाकिस्तान के पीएम ने इस बात पर पुष्टि कर दी है कि भारतीय पायलट को कल रिहा किया जाएगा। आपको बता दें कि जेनेवा संधि के मुताबिक किसी भी युद्ध बंदी को प्रताड़ित नहीं किया जा सकता। ऐसे में पाकिस्तान पर हर तरफ से दबाव बन रहा था। अब जाकर पाकिस्तान ने साफ कर दिया है कि भारतीय पायलट को कल रिहा कर दिया जाएगा। भारत के लिहाज से ये बहुत बड़ी जीत है।



आपको बता दें कि देशभर में विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर आवाज उठ रही थी, तो दूसरी तरफ पाकिस्तान में भी इसकी मांग हो रही थी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो की पोती और लेखिका फातिमा भुट्टो ने इमरान खान की सरकार को आड़े हाथों लिया। फातिमा ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा है कि ‘भारतीय पायलट को रिहा कीजिए। इसके लिए उन्होंने बकायदा एक लेख न्यूयॉर्क टाइम्स पत्रिका में लिखा है। उन्होंने लिखा है कि ‘मैंने और पाकिस्तान के युवाओं का कहना है कि जिस भारतीय पायलट को पाकिस्तानी आर्मी ने पकड़ा है, उसे इंसानियत, शांति और प्रतिष्ठा के लिए रिहा कर दीजिए।


Uttarakhand News: pakistan pm imran khan on abhinandan

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें