उत्तराखंड: मां-पिता ने अपने नवजात बच्चे का नाम रखा 'मिराज'..कहा ‘गर्व है’

उत्तराखंड के हल्द्वानी में एयर स्ट्राइक के बाद जन्मे बच्चे को उसके माता पिता ने 'मिराज' नाम दिया।

good news from uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, एयर स्ट्राइक, भारतीय सेना, पुलवामा अटैक,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Air Strike, Indian Army, Pulwama Attack, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

भारतीय वायु सेना के जांबाजों ने एयर स्ट्राइक कर जिस अंदाज में पुलवामा हमले का बदला लिया है, उसने हर हिंदुस्तानी का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। देशभर में जश्न मनाया जा रहा है। पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक के दौरान मिराज विमानों का इस्तेमाल किया....वायु सेना की इस वीरता को लोग अपने-अपने अंदाज में सलाम कर रहे हैं। हल्द्वानी में वायु सेना की एयर स्ट्राइक के बाद जन्मे बच्चे को उसके माता-पिता ने मिराज नाम दिया है। बच्चे के माता-पिता ने कहा कि वायुसेना के जांबाजों ने एयर स्ट्राइक कर ये साबित कर दिया कि देश सुरक्षित हाथों में है। बड़े होने पर वो भी अपने बच्चे को सेना ज्वाइन करने के लिए प्रेरित करेंगे। एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय वायु सेना के पराक्रम और फाइटर प्लेन मिराज की चर्चा है।

यह भी पढें - विंग कमांडर अभिनंदन की जांबाजी को सलाम, मार गिराया था पाकिस्तान का एफ-16
हल्द्वानी के महिला अस्पताल में प्रीति गुप्ता ने नवजात को जन्म दिया। नन्हें बच्चे की किलकारी अस्पताल में गूंजी तो माता-पिता ने इस खास मौके पर जन्मे बच्चे को खास नाम देने का फैसला ले लिया। देशभक्ति में डूबे माता-पिता ने बच्चे का नाम नाम ‘मिराज’ रखा है। बच्चे के पिता रवि गुप्ता ने कहा कि वायु सेना ने जिस तरह मिराज फाइटर प्लेन के जरिए आतंकियों और उनके आकाओं को सबक सिखाया है, वो वाकई हर हिंदुस्तानी के लिए गर्व से भर देने वाला अहसास है। इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। आतंक के खिलाफ हिंदुस्तान के इस वार को पाकिस्तान कभी नहीं भूलेगा। उन्होंने कहा कि देश सेवा से बढ़ कर कोई सेवा नहीं है। वो भी चाहते हैं कि उनका बेटा बड़ा होकर देश की सेवा करे, इसके लिए वो उसे सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित करेंगे।


Uttarakhand News: good news from uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें