विंग कमांडर अभिनंदन की जांबाजी को सलाम, मार गिराया था पाकिस्तान का एफ-16

एक बड़ी खबर सूत्रों के हवाले से आ रही है। बताया जा रहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन ने ही पाकिस्तान का एफ-16 विमान मार गिराया था।

ews about abhinandan varthman - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, अभिनंदन वर्तमान, अभिनंदन, मिग -21,Uttarakhand, Uttarakhand News, Congratulations Present, Congratulations, MiG-21, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

इस वक्त देशभर से विंग कमांडर अभिनंदन के लिए दुआ की जा रही है। ज़ाहिर सी बात है कि अभिनंदन पर पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव और बढ़ा है। दरअसल खबर आई थी कि बुधवार सुबह हवाई मुकाबले में एलओसी पर मिग 21 के कॉम्बैट पायलट ने पाकिस्तान के एफ16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक 'सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान वायुसेना के विमान एलओसी पर सैन्य ठिकानों की तरफ बढ़ते दिखे थे। इसके बाद पाकिस्तानी एयर फोर्स को जवाब देने के लिए भारत की तरफ से दो मिग 21 और सुखोई 30 एमकेआई लड़ाकू विमानों का कॉम्बैट एयर पेट्रोल लॉन्च हुआ। इस बीच अभिनंदन पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ कर रहे एफ 16 विमान पर R-73 मिसाइल दागने में कामयाब रहे'। बताया जा रहा है कि इसी दौरान मिग 21 ने एलओसी पार कर दी। खबर है कि इसके बाद मिग 21 को सर्फेस टू एयर मिसाइल या फिर किसी दूसरे पाकिस्तानी विमान ने मार गिराया।

यह भी पढें - शहीद मेजर चित्रेश के पिता ने वायुसेना को सलाम किया.. सर्जिकल स्ट्राईक पर कही बड़ी बात
सूत्रों द्वारा ये भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान का विमान 2 सीटों वाला था। उनके फाइटर जेट्स की फॉर्मेशन ने 3 अलग-अलग एयरबेस से उड़ान भरी थी। हालांकि पाकिस्तानी फाइटर जेट्स भारत में कोई नुकसान नहीं पहुंचा सके थे। इस बीच एक अधिकारी का कहना है कि 'इस बात के सबूत हैं कि F-16 को गोली मारी गई थी। हमारे मिग-21 विमान ने उसका पीछा किया। हालांकि अभी तक F-16 के मार गिराए जाने का कोई सबूत नहीं है। अधिकारियों ने ये भी बताया है कि ‘जमीन पर मौजूद सैनिकों ने पाकिस्तानी विमान को नीचे गिरते देखा था’। ' आपको बता दें कि पाकिस्तान द्वारा कुछ वीडियो और मिग 21 विमान की तस्वीरें जारी की गई हैं। उधर भारत पाकिस्तान सीमा पर हलचल बढ़ गई है। खबर ये भी है कि कि वायुसेना ने अपने बड़े अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी है।


Uttarakhand News: ews about abhinandan varthman

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें