हमारा एक पायलट लापता, मिग 21 पाक सीमा में क्रैश..भारत-पाक के बीच तनाव चरम पर

भारत के लिए एक बुरी खबर आ रही है.. रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा जा रहा है कि भारत का एक मिग 21 विमान पाकिस्तान की सीमा के अन्दर क्रैश हुआ है जिसके बाद हमारा एक पायलट लापता है..

mig 21 crash badgam jammu kashmir - पुलवामा हमला, pulwama attack, एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक, Surgical Strick, भारतीय वायुसेना, Indian Air force, Indian Air force Defence System, mig 21 crash, LOC, pakistan, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा जा रहा है कि भारत का एक मिग 21 विमान पाकिस्तान की सीमा के अन्दर क्रैश हुआ है जिसके बाद हमारा एक पायलट लापता है। पाकिस्तान ने अभी तक इस पर कोई बयान जारी नहीं किया है। भारत-पाक तनाव को लेकर पीएमओ में हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई है। युद्ध जैसे हालातों को देखते हुए लड़ाकू विमानों को तैयार रहने के आदेश दिए गए हैं। भारत की एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। भारत में जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर सेना की तैनाती कर दी गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आपात बैठक बुलाई है, जिसमें लड़ाकू विमानों को तैयार रहने का आदेश दिया गया है। सीमा से सटे इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया एजेंसियों के साथ ही सेना और बीएसएफ को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। बॉर्डर से सटे एरिया में रहने वाले नागरिकों को अपने-अपने घरों में रहने और बाहर ना निकलने के लिए कहा गया है।

यह भी पढें - हाई अलर्ट: भारत और पाकिस्तान आमने-सामने, एक्शन में भारतीय सरकार..पाकिस्तान में हडकंप
देहरादून और धर्मशाला से हवाई सेवाएं रद्द और लड़ाकू विमानों को तैयार रहने का आदेश दिए गए हैं। पाक के भारतीय वायुसीमा में घुसने की वजह से अमृतसर, पठानकोट, चंडीगढ़ श्रीनगर, लेह और जम्मू एयरपोर्ट बंद है। पाकिस्तान में भी हाई अलर्ट है, वहां हाई लेवल बैठकों का दौर जारी है। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने परमाणु मुद्दे पर बैठक बुलाई है। बैठक में परमाणु शस्त्रागार, आदेश और नियंत्रण को लेकर बातचीत होनी है। इसी बीच पाकिस्तान ने दो भारतीय विमानों को मार गिराने का भी दावा किया है। आईएसआई ने आतंकी संगठनों को भारत में आतंकी हमलों को अंजाने देने का फरमान सुनाया है तो वहीं पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख राशिद अहमद का कहना है कि अगले 72 घंटे बेहद अहम हैं। उनका कहना है कि युद्ध के लिए पाकिस्तान पूरी तरह से तैयार है।


Uttarakhand News: mig 21 crash badgam jammu kashmir

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें