सावधान उत्तराखंड: 8 जिलों में भारी बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई है, लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं।

heavy rain alert for 8 districts in uttarakhand - मौसम समाचार, भारी बारिश, ओलावृष्टि, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, चंपावत, पिथौरागढ़, dehradun, haridwar, tehri, pauri garhwal, nainital, champawat, udhamsingh, pithauragarh, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ गया है। सोमवार रात से ही पहाड़ी इलाकों में बारिश और ओलावृष्टी का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटे में मौसम और बिगड़ेगा। 8 जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी गिया गया है। देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, चंपावत और पिथौरागढ़ के ज्यादातर इलाकों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश क संभावना जताई गई है। इन जिलों में भारी ओलावृष्टी होने की भी आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार रात से ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश होने लगेगी। बुधवार रात से मौसम में सुधार होने की उम्मीद है।

यह भी पढें - उत्तराखंड : मंगलवार को 6 जिलों तेज बारिश का अलर्ट, पहाड़ों में बर्फबारी की चेतावनी
मौसम में आए बदलाव का असर पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानों तक में महसूस किया जा रहा है। लगातार हो रही बारिश से ठिठुरन बढ़ गई है, तापमान में भी गिरावट आई है। बारिश-बर्फबारी की वजह से लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट को शासन ने गंभीरता से लिया है। शासन की तरफ से सभी जिलों के जिलाधिकारियों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्रो के लिए विशेष एडवाइजरी जारी की गई है। इन इलाकों में पर्यटकों की आवाजाही प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए गए हैं। आप भी संभल कर रहिए। खराब मौसम के चलते हादसों की आशंका बढ़ जाती है, ऐसे में जितना हो सके पहाड़ी इलाकों की यात्रा टाल दें।


Uttarakhand News: heavy rain alert for 8 districts in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें