'एयर स्ट्राइक' के बाद वायुसेना का डिफेंस हाई अलर्ट पर.. पाक की किसी भी हरकत का देंगे मुहतोड़ जवाब

पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की कार्रवाई पूरी होने के बाद भारतीय वायुसेना के एयर डिफेंस सिस्टम को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पाकिस्तान कोई जवाबी कार्रवाई करता है, तो उसे मुंह तोड़ जवाब मिलेगा।

Indian Air Defence System on High Alert - पुलवामा हमला, pulwama attack, एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक, Surgical Strick, भारतीय वायुसेना, Indian Air force, Indian Air force Defence System, एयर डिफेंस सिस्टम, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में मारे गए 40 जवानों की शहादत का बदला आखिरकार भारतीय वायुसेना ने ले ही लिया। भारतीय वायुसेना के सर्जिकल स्ट्राइक ने पाकिस्तान में खलबली मचा दी है। पाकिस्तान की संसद में हंगामे के बीच इमरान खान मुर्दाबाद के नारे लगे। इमरान को शेम-शेम कहकर उनकी बेइज्जती की गई। भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से डरे पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विदेश मंत्रालय में अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में भारतीय वायुसेना की तरफ से की गई कार्रवाई पर मंथन हो सकता है। ऑपरेशन को अंजाम देने के बाद भारतीय वायुसेना का एयर डिफेंस सिस्टम हाई अलर्ट पर है। भारत की तरफ से किए ऑपरेशन के बाद अगर पाकिस्तानी वायुसेना जवाबी कार्रवाई करती है, तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। मंगलवार को विदेश मंत्रालय की तरफ से इस ऑपरेशन की पुष्टी भी कर दी गई है, हालांकि हमले से तिलमिलाया पाकिस्तान बड़ा नुकसान होने की बात से अब भी इनकार कर रहा है।

यह भी पढें - शहीद मेजर चित्रेश के पिता ने वायुसेना को सलाम किया.. सर्जिकल स्ट्राईक पर कही बड़ी बात
वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह किया। एयरस्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकाने बर्बाद हो गए। ऑपरेशन खत्म होने के बाद विदेश मंत्रालय की तरफ से वायुसेना की एयरस्ट्राइक पर विदेशी राजदूतों को भी पूरी जानकारी दी गई। विदेश सचिव ने अमेरिका, यूके, रूस, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, ASEAN, चीन और टर्की के राजदूतों को ऑपरेशन के संबंध में बताया। एयर स्ट्राइक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा कमेटी की बड़ी बैठक भी बुलाई। इस बैठक में प्रधानमंत्री को एयर स्ट्राइक की पूरी जानकारी दी गई। बैठक में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, विदेश मंत्री, वित्त मंत्री मौजूद थे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी एयरफोर्स को स्ट्राइक पर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत की जाबांज सेना को उनकी बहादुरी और वीरता के लिए बधाई देता हूं...और उन्हें सलाम करता हूं। आज की कार्रवाई ने ये फिर से साबित कर दिया कि प्रधानमंत्री जी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व में भारत सुरक्षित है।


Uttarakhand News: Indian Air Defence System on High Alert

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें