बधाई: उत्तराखंड के जांबाज को मिला सेना मेडल, पुलवामा में आतंकी को ढेर किया था

पिछले साल पुलवामा में पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराने वाले लांसनायक ललित चंद को सेना मेडल मिला है। पढ़िए वीरता की कहानी

uttarakhand lalit singh got sena medel - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, ललित चंद, सेना मेडल, उत्तराखंड सेना जवान, पिथौरागढ़, पिथौरागढ़ न्यूज, खटीमा न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Lalit Chand, Army Medal, Uttarakhand Army Jawan, Pithoraga, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के युवाओं में देशसेवा का जज्बा कूट-कूटकर भरा है, देशसेवा के लिए अपनी जान न्योछावर करने वाले जवानों ने समय-समय पर इसे साबित भी किया है। उत्तराखंड के ऐसे ही जांबाज हैं लांसनायक ललित चंद, जिन्होंने पिछले साल आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया था। जी हां बीते साल अवंतीपुरा में भारती सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान वहां कुछ आतंकियों के होने खबर मिली थी। जवानों की टोली में ललित चंद भी मौजूद थे। उन्होंने वीरता का परिचय देते हुए पाकिस्तानी आतंकी को मौत की नींद सुला दिया। अपने सटीक निशाने से उन्होंने आतंकी को ढेर कर दिया था। उनकी इस वीरता के लिए ललित चंद को पुलवामा में सेना मेडल से सम्मानित किया गया। सेना मेडल हासिल करना हर जवान के लिए गौरव की बात होती है। इसका अपना विशेष महत्व है।

यह भी पढें - भारत की कड़ी कार्रवाई शुरू...10 हजार जवान J-K में तैनात, अफसरों की छुट्टियां रद्द
बीती 7 फरवरी को एक सम्मान समारोह में नार्दन कमांड के कमांडर इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह ने लांसनायक ललित चंद को सेना मेडल से सम्मानित किया।लांस नायक ललित चंद मूल रूप से पिथौरागढ़ जिले के तड़ीगांव के रहने वाले हैं। 16 कुमाऊं रेजीमेंट से तीन साल के लिए 50वीं राष्ट्रीय राइफल्स में हुई पोस्टिंग के तहत लांसनायक ललित चंद इस वक्त पुलवामा में तैनात हैं। ललित बचपन से ही सेना में जाने का सपना देखा करते थे। इसके लिए उन्होंने खूब तैयारी की, और जल्द ही उन्हें सेना में भर्ती होने का मौका मिल गया। ललित साल 2006 में रानीखेत से 16 कुमाऊं रेजीमेंट में भर्ती हुए। पिछले साल मार्च में उन्होंने अवंतीपुरा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तान के आतंकी को ढेर किया था। इसी बहादुरी के लिए उन्हें सेना मेडल से सम्मानित किया गया है। ललित का परिवार इस वक्त खटीमा के आदर्श कॉलोनी में रहता है। उनकी इस उपलब्धि पर परिजनों ने खुशी जाहिर की है।


Uttarakhand News: uttarakhand lalit singh got sena medel

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें