भारत की कड़ी कार्रवाई शुरू...10 हजार जवान J-K में तैनात, अफसरों की छुट्टियां रद्द

पुलवामा अटैक के बाद भारत की तरफ से कार्रवाई शुरू होे गई है। 10 हजार जवान जम्मू कश्मीर में तैनात होंगे और खबर है कि अफसरों की छुट्टियां कैंसिल की गई हैं।

100 additional companies of central forces deployed in kashmir - पुलवामा अटैक, पुलवामा, इंडियन आर्मी, बिपिन रावत, नरेंद्र मोदी, Pulwama Attack, Pulwama, Indian Army, Bipin Rawat, Narendra Modi, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

जम्मू-कश्मीर में सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) की 100 अतिरिक्त कंपनियां तैनात होंगी। यानी करीब 10 हजार जवान जम्मू कश्मीर में तैनात होंगे। गृह मंत्रालय द्वारा इसके लिए सर्कुलर जारी कर दिया गया है। पुलिस और अर्ध सैन्य बलों हाई अलर्ट पर रखा गया है। यासीन मलिक, अब्दुल हमीद फयाज के साथ साथ अलगाववादी संगठनों के करीब 150 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। गृह मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार की शाम को सर्कुलर जारी किया गया है। CRPF की 45, BSF की 35, SSB की 10 और ITBP की 10 कंपनियां शामिल होंगी। पुलवामा में CRPF काफिले पर हमले के बाद इन जवानों को एयरलिफ्ट किया जाएगा और श्रीनगर भेजा जाएगा। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में CRPF के 65 हजार जवान पहले से ही तैनात हैं।

उधर केंद्र और राज्य सरकार, अलगाववादियों के खिलाफ सख्त रुख अपना रही हैं। खबर है कि सभी सैन्य अफसरों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं। बताया ये भी जा रहा है कि नौशेरा के पास 27 गावों में संदेश भेजा गया है कि गांव खाली करें। आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी मीडिया को बता चुके हैं ‘भारत बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है।


उधर पीएम मोदी पहले ही साफ कर चुके हैं कि आगे की कार्रवाई सेना करेगी। उधर पाकिस्तान के पीएम बता चुके हैं कि ‘पाक सेना युद्ध नहीं चाहता, लेकिन जवाब देने के लिए तैयार हैं।’ अब अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा हटाने के बाद उन्हें हिरासत में लिया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चेयरमैन यासीन मलिक और जमात-ए-इस्लामी संगठन के मुखिया अब्दुल हमीद फयाज और उसके करीब 150 सदस्यों को हिरासत में लिया गया।


Uttarakhand News: 100 additional companies of central forces deployed in kashmir

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें