शाबाश साक्षी: CS परीक्षा में बनी उत्तराखंड टॉपर, ऑल इंडिया में 23वीं रैंक

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के फाउंडेशन कोर्स के रिजल्ट में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर उत्तराखंड की बेटियों ने दबदबा कायम रखा।

dehradun sakshi got 23rd rank in all india in cs exam - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून, देहरादून न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dehradun, Dehradun News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कहने को उत्तराखंड छोटा राज्य है, लेकिन यहां होनहारों की कमी नहीं है। यहां के होनहारों ने हर क्षेत्र में अपने हुनर और प्रतिभा को साबित किया है। सीएस परीक्षा के रिजल्ट में भी देवभूमि की तीन बेटियों ने अपना दबदबा कायम रखा है। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के फाउंडेशन कोर्स के रिजल्ट में देहरादून की रहने वाली साक्षी ने पहला स्थान हासिल किया है। कौलागढ़ की रहने वाली साक्षी की ऑल इंडिया लेवल पर 23वीं रैंक है। राज्य में दूसरे स्थान पर राशि शर्मा और तीसरे स्थान पर निष्ठा शर्मा रही हैं। आईसीएसआई के फाउंडेशन कोर्स के नतीजे गुरुवार को जारी हुए। परीक्षा का आयोजन 29 और 30 दिसंबर 2018 को किया गया था। हर परीक्षा की तरह सीएस रिजल्ट में देवभूमि की तीन बेटियां अव्वल रही हैं। अपनी प्रतिभा से उन्होंने साबित कर दिया बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं।

यह भी पढें - शाबाश नवल...पहाड़ के सरकारी स्कूल का छात्र बना अंतरिक्ष वैज्ञानिक
राज्य में प्रथम स्थान हासिल करने वाली साक्षी के पिता बोले के बेटी ने उन्हें गौरवान्वित किया है। वो ऑल इंडिया रैंकिंग में 23वें स्थान पर रही हैं, बेटी ने राज्य का मान बढ़ाया है। साक्षी अपने माता-पिता की इकलौती बेटी हैं, वो 10वीं के बाद से ही लगातार सीएस परीक्षा की तैयारी करती आ रहीं थीं। इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। साक्षी का सपना प्रतिष्ठित कंपनी में सेक्रेटरी बनना है। अपनी सफलता का श्रेय साक्षी ने अपने परिजनों और टीचर्स को दिया। साक्षी के पिता मुकेश प्रेमनगर के एक स्कूल में सुपरवाइजर हैं, जबकि मां घर पर ही अपना बुटीक चलाती हैं। साक्षी मेहनती होने के साथ ही होनहार भी हैं। उन्होंने 10वीं में 95 प्रतिशत अंक हासिल किए थे, जबकि 12वीं में 89 प्रतिशत अंक हासिल किए। 12वीं तक की पढ़ाई साक्षी ने नॉर्थ प्वाइंट चिल्ड्रन एकेडमी से पूरी की। इस वक्त साक्षी डीएवी से बीकॉम कर रही हैं। उनकी इस उपलब्धि से परिजन बेहद खुश हैं, उन्हें बधाई देने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है।


Uttarakhand News: dehradun sakshi got 23rd rank in all india in cs exam

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें