चमोली जिले के किसान का बेटा, हांगकांग में करेगा भारत का प्रतिनिधित्व

चमोली के रहने वाले परमजीत सिंह हांगकांग में होने वाली यूथ एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे...जहां वो भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

CHAMOLI DISTRICT BOY PARMJEET TO CONTEST IN YOUTH ASIAN CHAIMPIONSHIP - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, चमोली जिला, चमोली जिला न्यूज, गोपेश्वर परमजीत,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Chamoli District, Chamoli District News, Gope, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड की खेल प्रतिभाएं देश-विदेश में अपने खेल का लोहा मनवा रही हैं। इस कड़ी में ताजा नाम उत्तराखंड के परमजीत सिंह का है। चमोली के रहने वाले परमजीत सिंह हांगकांग में होने वाली यूथ एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे। चैंपियनशिप के लिए परमजीत सिंह का चयन हुआ है। हांगकांग में होने वाली चैंपियनशिप में उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। गोपेश्वर मंडल के साधारण किसान परिवार से आने वाले परमजीत सिंह उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उन्होंने छत्तीसगढ़ में आयोजित 16 नेशनल यूथ चैम्पियनशिप में 10 किमी वाक रेस में रिकॉर्ड समय देकर सिल्वर पदक जीता था। वो होनहार होने के साथ ही बेहद मेहनती हैं। बैरागणा इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले 17 साल के परमजीत सिंह की इस उपलब्धि पर क्षेत्र में हर्ष का माहौल है।

हर चुनौती को जीतने का हुनर परमजीत को अपनी जमीन से मिला है। परमजीत के गांव मंडल से उनके इंटर कॉलेज बैरागणा की दूरी लगभग 5 किलोमीटर है। स्कूल जाने के लिए परमजीत 5 किलोमीटर की ये दूरी दौड़ कर पूरी करने के बाद कॉलेज पढ़ने आते हैं। कॉलेज के बाद वो गोपेश्वर स्टेडियम में प्रैक्टिस करने जाते हैं। कॉलेज से ये दूरी भी लगभग 5 किलोमीटर है। उन्हें अपने कोच का भी खूब सहयोग मिला है। उनके कोच गोपाल सिंह बिष्ट ने परमजीत की प्रतिभा को पहचाना और उसे तराशना शुरू कर दिया। दोनों की मेहनत रंग ला रही है, जल्द ही परमजीत हांगकांग में देश का प्रतिनिधित्व करते दिखेंगे। परमजीत ने उत्तराखंड का मान बढ़ाया है, चैंपियनशिप के लिए सेलेक्शन होने पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है।


Uttarakhand News: CHAMOLI DISTRICT BOY PARMJEET TO CONTEST IN YOUTH ASIAN CHAIMPIONSHIP

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें