देवकी शर्मा ने भीख मांग कर जुटाए थे 6 लाख रुपये, पूरा पैसा पुलवामा शहीदों के नाम किया

भीख मांगने वाली महिला ने अपने जीवनभर की जमा पूंजी पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को समर्पित कर दी।

DEVKI SHARMA A BEGGER WHO DONATE HER INCOME FOR MARTYERS - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देवकी शर्मा,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Devaki Sharma, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

किसी ने सही कहा है कि अच्छे काम करने की नीयत होनी चाहिए। बेशक आपके पास पैसा हो या फिर नहीं। इसी कहावत को इस महिला ने आज सच कर दिया है। पुलवामा अटैक के बाद देश के कोने-कोने से लोगों ने अपनी सामर्थ्य के मुताबिक शहीद परिवारों की आर्थिक मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए। इस बीच एक ऐसी महिला की कहानी हम आपको बता रहे हैं, जिसने जिंदगी भर भीख मांगी और आखिर में उस पूरी जमापूंजी को शहीद परिवारों के नाम कर दिया। जी हां...एक ऐसी महिला, जिन्होंने अपने जीवन की पूरी जमा पूंजी को शहीदों के परिवारों को दे दिया। ये महिला अजमेर के बजरंग गढ़ स्थित माता मंदिर में पिछले 7 सालों से भीख मांग रही हैं। इनका नाम है देवकी शर्मा, वो भीख मांगकर ही अपना गुजर-बसर किया करती थी।

यह भी पढें - Video: जनरल रावत ने फाइटर जेट तेजस में भरी उड़ान , दिखाया ‘मेक इन इंडिया’ का दम
अपनी मृत्यु से पहले इस महिला ने लोगों द्वारा दी गई भीख से 6 लाख 61 हजार 600 रुपये जमा किए थे। ये पैसा बजरंगगढ़ चौराहा स्थिक बैंक ऑफ बड़ौदा के उनके अकाउंट में जमा थे। देवकी शर्मा ने मरने से पहले जय अम्बे माता मदिर से ये कहा था कि उनकी मौत के बाद इस पैसे को किसी नेक काम में खर्च किया जाए। अब मंदिर प्रबंधन द्वारा इस राशि को शहीदों के परिवारों को देकर नेक काम में इस्तेमाल किया गया है।

मंदिर ट्रस्टी संदीप के अनुसार, देवकी शर्मा की अंतिम इच्छा को अब पूरा करते हुए इस राशि को अजमेर कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा को एक बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से सौंपी गई। इस राशि को मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए समर्पित किया गया है। राजस्थान के जो जवान पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए हैं उनके परिवारों को ये राशि दी जाएगी।


Uttarakhand News: DEVKI SHARMA A BEGGER WHO DONATE HER INCOME FOR MARTYERS

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें