देवभूमि के जांबाज को मिलेगा सेना मेडल, बारामुला में दुश्मन के कमांडर को ढेर किया था

एक बार फिर से देवभूमि के सपूत ने अपनी मातृभूमि का मान बढ़ाया है। चमोली जिले के लाल की वीरता को हमारा सलाम

hawaldar laxman singh of uttarakhand to get sena medel - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड हवलदार लक्ष्मण सिंह, चमोली जिला, चमोली जिला न्यूज,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Hav Laxman Singh, C, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के लिए गौरव का पल है। बार बार उत्तराखंड के वीर सपूतों ने सीमा पर अदम्य साहस और शौर्य का परिचय दिया है। हर बार इन वीरों ने साबित किया है कि जब देश की रक्षा की बात आती है, तो वो सबसे आगे खड़े होते हैं। इन्हीं में से एक हैं हवलदार लक्ष्मण सिंह। उत्तराखंड के चमोली जिले के चिरोंग गांव के इस सपूत ने दुश्मनों के खेमे में खलबली मचा दी थी। 3 पैरा स्पेशल फोर्स के हवलदार लक्ष्मण सिंह ने बारामुला में दुश्मन के पोस्ट कमांडर को ही ढेर कर दिया था। इस अदम्य पराक्रम के लिए उन्हें 'सेना मेडल' दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 23 फरवरी को हवलदार लक्ष्मण सिंह को सेना मेडल से सम्मानित किया जाएगा। ये बात साल 2017 की है। इंडियन आर्मी ने आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन फतह चलाया था। खबर के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से सीज फायर उल्लंघन किया गया था।

हवलदार लक्ष्मण सिंह ने खतरनाक माइन फिल्ड के पास घुसपैठ को नाकाम किया था। बताया जाता है कि हवलदार लक्ष्मण सिंह 28 घंटे से नियंत्रण रेखा के पास तैनात थे। इस बीच अचानक दुश्मन की पोस्ट से भारत की पोस्ट पर फायरिंग होने लगी। हवलदार लक्ष्मण सिंह ने दुश्मन पोस्ट के कमांडर को ही निशाना बना दिया। उन्होंने अपने सटीक निशाने से दुश्मन देश के पोस्ट कमांडर को मार गिराया। खतरनाक माइन फिल्ड के बीच खतरा भी था। इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए हवलदार लक्ष्मण सिंह ने अद्भुत पराक्रम और युद्धकौशल का उदाहरण देते हुए दुश्मन की एक पूरी टुकड़ी को भी व्यस्त रखा।23 फरवरी 2019 को हवलदार लक्ष्मण सिंह को 'सेना मेडल' (वीरता) पुरस्कार से नवाजा जाएगा। लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मैथसन द्वारा उन्हें सम्मानित किया जाएगा।


Uttarakhand News: hawaldar laxman singh of uttarakhand to get sena medel

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें