जय देवभूमि: पुलवामा शहीदों के लिये पहाड़ के युवक ने भेजा एक महीने का वेतन

ऐसी छोटी छोटी सी कोशिशें उन शहीदों के परिवारों के लिए मददगार साबित हो सकती हैं, जिसके सपूत सीमा पर शहीद हो गए। आपसे अपील है कि इस अच्छी खबर को शेयर जरूर करें।

tehri garhwal swroop kumar joshi good work - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, स्वरूप कुमार जोशी, टिहरी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल न्यूज,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Swaroop Kumar Joshi, Tehri Garhwal, Teh, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं होता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो। ये कहानी आपको बहुत छोटी सी लग सकती है। लेकिन ये कहानी हम सभी के लिए एक सीख है। कहते हैं कि अच्छे काम के लिए कोई दो कदम आगे बढ़ता है, तो ऊपरवाला भी उसके साथ होता है। ऐसा ही काम किया है टिहरी गढ़वाल के स्वरूप कुमार जोशी ने। हो सकता है कि ये एक छोटी सी मदद हो लेकिन जरा सोचिए...अगर सब मिलकर ऐसा ही काम करना शुरू करें, तो उन शहीदों के परिवारों के लिए ये एक बेहतरीन काम होगा। 14 फरवरी को पुलवामा मे सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। जो जवान चले गए, उनके परिवारों की पीड़ा असहनीय है। इसका तो हम सिर्फ अनुभव ही कर सकते हैं। ऐसे में स्वरूप कुमार जोशी का ये काम प्रेरणादायक है। आगे पढ़िए।

टिहरी के भिलंगना विकासखण्ड के पटटी हिन्दाव के हडियाणा तल्ला गांव के रहने वाले स्वरूप कुमार जोशी राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय थौलधार भटवाडा नैलचामी मे कार्यरत है। जोशी जी ने अपने एक महीने का वेतन तीस हजार रूपये प्रधानमंत्री राहत कोष मे भेजे हैं। उन्होंने अपने क्षेत्र के सभी सक्षम लोगों से अपील की है कि शहीदों के परिवारों को मदद पहुंचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुटें। सोशल मीडिया पर उसकी जमकर तारीफ भी हो रही है और लोग इससे प्रेरणा भी ले रहे हैं। राज्य समीक्षा की टीम का मकसद ये ही है कि उत्तराखंड के आम इंसानों की कुछ अच्छी कहानियां आप सभी के बीच लेकर आएं। आप भी देखिए ये तस्वीरें…पसंद आएं तो शेयर जरूर करें।

स्वरूप जोशी जी को हमारा सलाम

Posted by Ruchi Rawat on Thursday, February 21, 2019


Uttarakhand News: tehri garhwal swroop kumar joshi good work

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें