देहरादून के तीन शहीदों के नाम पर सड़कें और चौराहे..बदला जाएगा नाम

देहरादून में सड़कों और चौराहों का नाम बदल कर उन्हें शहीदों का नाम दिया जाएगा...ताकि शहीदों की याद लोगों के जहन में हमेशा बनी रहे।

dehradun roads name to change - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, शहीद चित्रेश बिष्ट, शहीद मोहनलाल रतूड़ी, शहीद विभूति ढौंडियाल,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Shaheed Chitresh Bisht, Shahe, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

जम्मू-कश्मीर में उत्तराखंड के चार जांबाजों ने देश के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी। इनमें से तीन जांबाज देहरादून के हैं। देहरादून के इन शहीदों को लोग हमेशा याद रखें, इसके लिए नगर निगम शहर की सड़कों और चौराहों को उनका नाम देगा। ये सड़कें और चौराहे शहीदों के नाम से पहचाने जाएंगे। शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट, शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल और शहीद मोहनलाल रतूड़ी के इलाके की सड़कें और चौराहे अब उनके नाम से जाने जाएंगे। मेयर सुनील उनियाल गामा ने सड़कों का नाम बदलकर शहीदों के नाम पर रखने का फैसला किया है। इसका प्रस्ताव जल्द ही बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। नगर निगम बोर्ड की बैठक 28 फरवरी को होनी है। धर्मपुर वार्ड में नेहरू कॉलोनी, लक्ष्मी रोड चौराहे का नाम शहीद चित्रेश बिष्ट के नाम पर रखने का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखेंगे। चौराहे के बगल में पार्क का नाम उनके नाम पर रखे जाने और मूर्ति लगाने का प्रस्ताव भी दिया जाएगा। डोभालवाला वार्ड में डंगवाल मार्ग का नाम शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल के नाम पर रखने का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा जाएगा।

विद्या विहार वार्ड में पथरीबाग चौक का नाम शहीद मोहनलाल रतूड़ी के नाम पर रखने का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। इससे पहले बोर्ड बैठक 22 से 25 फरवरी के बीच होने वाली थी, लेकिन बैठक की तैयारियों पूरी नहीं हो पाईं, जिस वजह से बैठक की डेट आगे खिसकानी पड़ी। मेयर सुनील गामा ने कहा कि देहरादून के तीन शहीदों ने देश का मान बढ़ाया है। उनकी शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। दून के लोग शहीदों को हमेशा याद रखें, इसके लिए जल्द ही सड़कों और चौराहों का नाम बदल कर शहीदों के नाम पर रखा जाएगा। 28 फरवरी को नगर निगम की बैठक होनी है, जिसमें शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट, शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल और शहीद मोहनलाल रतूड़ी के नाम पर सड़क और चौराहे का नाम रखने का प्रस्ताव लाया जाएगा। आपको बता दें कि सड़क, चौराहे का नाम शहीद या किसी महान शख्सियत के नाम पर रखने का अधिकारी नगर निगम बोर्ड का होता है। इसके लिए बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाना होता है।


Uttarakhand News: dehradun roads name to change

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें