Video: ‘उत्तराखंड में कश्मीरी छात्रों का वेरिफिकेशन होगा, उसके बाद ही मिलेगा दाखिला’

सोशल मीडिया पर सेना के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद देहरादून के कई संस्थानों ने कश्मीरी छात्रों के एडमिशन पर पाबंदी लगा दी है।

DHAN SINGH RAWAT ON KASHMIRI STUDENTS IN UTTARAKHAND - उत्तराखंड. उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, धन सिंह रावत, देहरादून, देहरादून न्यूज,Uttarakhand. Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dhan Singh Rawat, Dehradun, Dehradun News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद जवानों के लिए कश्मीरी छात्रों द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी से देश गुस्से में है। देहरादून में कश्मीरी छात्रों पर सोशल मीडिया में सेना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट लिखने का आरोप लगने के बाद उत्तराखंड के कई संस्थानों ने कश्मीरी छात्रों के दाखिले पर रोक लगा दी है। सरकार भी मामले को लेकर गंभीर है। सरकार प्रदेश के कॉलेजों में एडमिशन के लिए आने वाले कश्मीरी छात्रों के लिए कड़े नियम बनाने जा रही है। राज्य के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने भी इस बारे में संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड सरकार आतंकी समर्थित विचारधारा के युवाओं को एडमिशन देने से पहले उनके बारे में पूरी जानकारी जुटाएगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई छात्र संदिग्ध पाया जाता है तो उसे प्रदेश में एडमिशन नहीं दिया जाएगा।

डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि अगले साल से उन्हीं बच्चों का एडमिशन होगा, जो पढ़ाई के लिए आ रहे हैं। जो भी देश का अहित चाहते हैं, जिसकी गतिविधियां संदिग्ध हैं...ऐसे बच्चों का दाखिला नहीं किया जाएगा। ईटीवी को दिए गए िंटरव्यू में डॉक्टर धन सिंह रावत ने क्या कहा? आप भी देखिए


आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद दून के कुछ कश्मीरी छात्रों ने सोशल मीडिया पर सेना के लिए अपमानजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा। कश्मीरी छात्रों के विवादित पोस्ट के बाद कई संस्थानों ने कश्मीरी छात्रों के एडमिशन पर रोक लगा दी है। इससे पहले उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने आरोपी कश्मीरी छात्रों के खिलाफ हुई कार्रवाई का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि कॉलेज ऐसे छात्रों को कैसे पढ़ा सकते हैं, जो कि देश विरोधी पोस्ट लिखते हैं, बयानबाजी करते हैं। बीजेपी विधायक गणेश जोशी ने भी उच्च शिक्षा राज्यमंत्री का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि कश्मीरी छात्रों के एडमिशन पर पाबंदी लगाने वाले कॉलेजों को वो बधाई देते हैं, लेकिन इसके साथ ही ऐसे छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज होना चाहिए....ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को दोबारा होने से रोका जा सके।


Uttarakhand News: DHAN SINGH RAWAT ON KASHMIRI STUDENTS IN UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें