देहरादून में JNU की शहला राशिद पर मुकदमा दर्ज, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप

जेएनयू की पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष शहला राशिद के खिलाफ देहरादून पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। शहला राशिद पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगा है।

case file on shehla rashid of jnu in dehradun - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, शहला राशिद, देहरादून, देहरादून न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Shahlal Rashid, Dehradun, Dehradun News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देशविरोधी नारे लगाने वाली कश्मीरी छात्राओं के समर्थन में ट्वीट करने वाली जेएनयू की पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष शहला राशिद के खिलाफ देहरादून पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। शहला राशिद के खिलाफ पुलिस ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जेएनयू की पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष शहला ने दून में कश्मीरी छात्राओं को बंधक बनाने संबंधी टिप्पणी की थी। रविवार को ट्वीट कर शहला ने कहा था कि देहरादून में कुछ छात्राओं को बंधक बना लिया गया, लेकिन पुलिस कुछ नहीं कर रही। मामले के तूल पकड़ने के बाद खुद सीएम और उत्तराखंड पुलिस को स्थिति स्पष्ट करनी पड़ी थी। दरअसल हुआ ये था कि पुलवामा में शहीद सीआरपीएफ जवानों के सम्मान में प्रेमनगर के लोग जुलूस निकाल रहे थे। लोगों का आरोप है कि जुलूस जैसे ही एक हॉस्टल के सामने से गुजरा तो हॉस्टल की छत पर मौजूद कुछ छात्राएं आपत्तिजनक नारे लगाने लगीं। इससे गुस्साए लोग हॉस्टल के बाहर धरने पर बैठ गए।

इस घटना को सोशल मीडिया पर ये कह कर प्रचारित किया गया कि कश्मीरी छात्राओं को बंधक बनाया गया है। शहला राशिद ने भी इस पर ट्वीट किया था, जिसके बाद पूरे देश में कश्मीरी छात्रो की सुरक्षा को लेकर बहस छिड़ गई। केंद्र सरकार को कश्मीरी छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए एडवाइजरी जारी करनी पड़ी। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी ट्वीट कर कहा कि कश्मीरी छात्र-छात्राएं पूरी तरह सुरक्षित हैं। ट्वीट को लेकर शहला राशिद पर प्रेमनगर के एक युवक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकद्मा दर्ज होने के बाद शहला राशिद ने फिर ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया, लेकिन जिन लोगों ने कश्मीरी छात्रों को देहरादून छोड़ने की बात कही, बजरंग दल के उन लोगों पर कार्रवाई होगी? बहरहाल पुलिस अधिकारियों ने कश्मीरी छात्राओं को बंधक बनाए जाने की खबर को निराधार बताया है। उन्होंने शहला की तरफ से पुलिस पर लगाए गए आरोपों को भी गलत बताया।


Uttarakhand News: case file on shehla rashid of jnu in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें