‘मैं वापस आऊंगा’..मेजर विभूति ढौंडियाल ने पत्नी से किया था वादा..तिरंगे में लिपटे आए

पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति शादी की सालगिरह पर घर लौटने वाले थे, लेकिन अफसोस कि वो अपना वादा निभा नहीं पाए।

major vibhuti dhaundiyal wife - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज,लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, मेजर विभूति ढौंडियाल, देहरादून, देहरादून न्यूज,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Major Vibhuti Dhondial, Dehradun, Dehradun Ne, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते वक्त शहीद हुए मेजर विभूति कुमार ढौंडियाल अपनी पत्नी से किया वादा नहीं निभा सके। पति की शहादत से उनकी पत्नी निकिता बुरी तरह टूट गई हैं। मेजर विभूति और निकिता की शादी पिछले साल ही हुई थी। दोनों सुनहरे भविष्य के सपने बुन ही रहे थे, कि तभी मेजर विभूति की शहादत की खबर आ गई। मेजर विभूति ने पत्नी निकिता से वादा किया था कि वो शादी की पहली सालगिरह पर पत्नी के पास लौट आएंगे। दोनों की शादी की पहली सालगिरह अप्रैल में थी। जल्द वापस लौटने का वादा कर मेजर विभूति जनवरी के पहले सप्ताह अपनी ड्यूटी पर चले गए थे। पत्नी से किया वादा निभाने के लिए मेजर विभूति अब इस दुनिया में नहीं हैं....अब केवल उनकी यादें ही बची हैं। देहरादून के डंगवाल रोड निवासी मेजर विभूति कुमार ढौंडियाल सोमवार को पुलवामा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे।

मेजर विभूति ढौंडियाल 55 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। मेजर विभूति की शादी अप्रैल 2018 में उनकी शादी निकिता कौल से हुई थी। निकिता फरीदाबाद की रहने वाली हैं। कश्मीर विस्थापित परिवार से ताल्लुक रखने वाली निकिता दिल्ली में नौकरी करती हैं। मेजर विभूति की शहादत की खबर उनके परिवार को देने की हिम्मत सेना के अफसर भी नहीं जुटा पा रहे थे। मेजर विभूति की मां सरोज ढौंडियाल को उनके पैर में गोली लगने और अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी गई थी। शाम करीब 5:30 बजे शहीद का पार्थिव शरीर सेना के विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचा था। मेजर विभूति के पिता स्व. ओमप्रकाश ढौंडियाल रक्षा लेखा प्रधान नियंत्रक (वायुसेना) देहरादून में ऑडिटर के पद पर तैनात थे। शहीद मेजर विभूति तीन बहनों के एकलौते भाई थे।


Uttarakhand News: major vibhuti dhaundiyal wife

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें