Video: उत्तराखंड का सपूत: बेटे की शादी का कार्ड बांट रहे थे पिता, बेटा तिरंगे में लिपटा आया

मेजर चित्रेश ने 28 फरवरी को मां से घर लौटने का वादा किया था, लेकिन अफसोस कि वो घर लौटे तो जरूर लेकिन तिरंगे में लिपटे हुए आए।

major chitresh bisht story - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, मेजर चित्रेश बिष्ट, देहरादून, देहरादून न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Major Chitresh Bisht, Dehradun, Dehradun News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

घर में शादी की तैयारियां थीं...28 फरवरी को मेजर चित्रेश शादी की बात के लिए घर लौटने वाले थे, लेकिन अब मेजर चित्रेश वापस तो लौटे, लेकिन निष्प्राण...तिरंगे में लिपटे हुए। मेजर चित्रेश की शहादत से पूरा देश गम में डूबा है। मां रो-रोकर बेसुध हो गई है, उसे अब तक यकीन नहीं हो रहा, कि जिस बेटे को उसने कुछ दिन पहले ही हंसते हुए विदा किया था, अब वो कभी लौटकर नहीं आएगा। पुलवामा में हुए आतंकी हमले में अपने दो लाल खो चुका उत्तराखंड अब तक गम में डूबा है, ये दुख अभी कम भी नहीं हुआ था कि मेजर चित्रेश की शहादत की खबर आ गई। उत्तराखंड का ये वीर सपूत शनिवार को एलओसी पर राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में IED को डिफ्यूज करते वक्त हुए धमाके में शहीद हो गया। जिस वक्त उनके पिता को बेटे की शहादत की खबर मिली, उस वक्त वो बेटे की शादी के कार्ड बांट रहे थे।

ये खबर सुनते ही मानों उन पर बिजली गिर पड़ी। जिस घर से बारात निकली थी, वहां से अब शहीद की अर्थी निकलेगी। मेजर का पार्थिव शरीर आज देहरादून पहुंचा तो हर आंख नम हो गई। मेजर चित्रेश ने दो फरवरी को ही छुट्टी पूरी कर ड्यूटी ज्वाइन की थी। 28 फरवरी को उन्होंने अपनी शादी के लिए घर लौटने का वादा किया था, घर वाले लाडले के लौटने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब चित्रेश घर आएंगे तो जरूर लेकिन तिरंगे में लिपटे हुए। मेजर चित्रेश की मंगेतर अंकिता ने भी अपनी शादी के सपने संजोए थे, वो चित्रेश के लौटने का इंतजार कर रही थीं, लेकिन मांग में सिंदूर सजता, इससे पहले ही अंकिता की सारी खुशियां छिन गईं। मेजर चित्रेश के माता-पिता का भी रो-रोकर बुरा हाल है। हंसते-खेलते परिवार में मातम पसरा है। शहीद के परिवार इस वक्त किस कदर गम में डूबा है, इसे कोई महसूस नहीं कर सकता।


Uttarakhand News: major chitresh bisht story

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें