उत्तराखंड में कश्मीरी छात्रों को लेकर बवाल...जगह जगह होंगे वेरिफिकेशन

पुलवामा हमले पर कश्मीरी छात्र की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद दून में हालात बेकाबू हैं। लोगों में गुस्सा है, वो कश्मीरी छात्रों को कॉलेजों से बाहर निकालने की मांग कर रहे हैं।

people against Kashmiri students in dehradun - subharti university, kashmiri students in dehradun, सुभारती यूनिवर्सिटी, कश्मीरी स्टूडेंट्स, देहरादून, dehradun, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पुलवामा हमले पर कश्मीरी छात्रों की शर्मनाक टिप्पणी से लोग गुस्से में हैं। देहरादून में गुस्साए लोगों ने प्रेमनगर में छह से ज्यादा शिक्षण संस्थाओं के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। लोग कश्मीरी छात्रों को कॉलेज से बाहर निकालने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान हालात बेकाबू हो गए, कुछ लोग तोड़-फोड़ करने लगे...साथ ही मारपीट का भी प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों को संभालने में पुलिस के भी पसीने छूट गए। बता दें कि सुभारती मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले कैशर राशिद ने पुलवामा हमले को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट किया था, जिसके बाद लोगों में गुस्सा भड़क उठा। एबीवीपी के साथ ही दूसरे हिंदूवादी संगठन सुभारती मेडिकल कॉलेज के बाहर इकट्ठा हुए और प्रदर्शन करने लगे। ये लोग स्टूडेंट राशिद को उनके हवाले कर देने की मांग कर रहे थे। हालात बेकाबू होते देख मौके पर कई थानों की पुलिस बुलाई गई।

यह भी पढें - देहरादून में कश्मीरी छात्र ने किया पुलवामा शहीदों का अपमान, मचा बवाल
पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी लौट गए, लेकिन थोड़ी ही देर बाद वो बाबा फरीद इंस्टीट्यूट के बाहर प्रदर्शन करने लगे...कुछ प्रदर्शनकारियों ने देवभूमि इंस्टीट्यूट के बाहर भी प्रदर्शन किया। ये लोग कश्मीरी छात्रों को कॉलेज से निकालने की मांग कर रहे थे। कुछ प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया। प्रेमनगर के छह से ज्यादा इंस्टीट्यूट्स के बाहर पुलिस फोर्स तैनात की गई है।
people against Kashmiri students in dehradun

यह भी पढें - Video:: देहरादून पहुंचा शहीद मोहनलाल रतूड़ी का पार्थिव शरीर, बेटी ने किया सेल्यूट..देखिए
प्रदर्शनकारियों को स्थानीय लोगों का भी सहयोग मिल रहा है। लोगों ने दोहराया कि वे किसी भी कश्मीरी छात्र को कमरा किराए पर नहीं देंगे। जिन हॉस्टल में कश्मीरी छात्र रहते हैं उनके बाहर भी लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रेमनगर में मस्जिद के बाहर भी पुलिस बल तैनात है, यहां कश्मीरी छात्र नमाज पढ़ने आते हैं। बता देंकि पिछले साल एक आतंकी के दून कनेक्शन की बात सामने आने पर पुलिस ने वैरिफिकेशन अभियान चलाया था, जिसमें पता चला कि देहरादून में 550 कश्मीरी छात्र रह रहे हैं। देहरादून के एक इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाला कश्मीरी छात्र शोएब अहमद लोन सितंबर 2018 में गायब हो गया था, शोएब बुधवार को सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया है। शोएब की मां ने ही उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की पुष्टी की थी।


Uttarakhand News: people against Kashmiri students in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें